गधे से करे मोटी कमाई,दूध की कीमत से बन सकते है लखपति

 
f

सभी देशो में गधे पाए जाते है और यह कई लोगो के लिए रोटी कमाने का एक मात्र साधन भी बना हुआ है।लेकिन आप इससे मोटी कमाई का जरिया बना कर अच्छी कमाई कर सकते है।गधे को केवल सामान को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के काम लाते थे।लेकिन आज गधे से सामान ढोने का काम लगभग बिलकुल ही खत्म होने की कगार है।लेकिन इनका इस्तेमाल पैसे कमाने के लिए कर सकते है। तो आइये जानते है कैसे ?? 

g

गधे को कमाई का सादन बनाने के लिए सही जगह चुने।यह वोस्टन होते है जहा पर आज भी तकनीक या तो उपयोग में नहीं आती है।इन्ही स्थानों में भारत के पहाड़ या रेतीले इलाके आते है।जिनमे गधे का इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है। यहाँ इसका प्रयोग सामान को ढोने के लिए किया जाता है हर रोज लोग ऐसे पहाड़ी क्षेत्रों में दिन में कई हजार तक की कमाई करते है। also read : मानसून से पहले करे इस पेड़ की बुवाई, कुछ ही दिनों में होंगे मालामाल

बहुत महंगा मिलता है गधी का दूध 
गधे की कीमत को कम आंकने की भूल करने वाले लोगो को यह जानकारी जरूर होनी चाहिए की एक गधी का दूध बाजार में इतना महंगा बिकता है की आपकी गाय भेस ,और बकरी का दूध भी इतना ज्यादा महंगा नहीं मिल सकता है।बाजार में वर्तमान में गंधी का दूध 7000 रूपये प्रति लीटर तक बिकता है है।इसका दूध इतना ज्यादा महंगा इसलिए बिकता है क्युकी इसके दूध से कई तरह के सौंदर्य प्रोडक्ट तीर किये जाते है। जिसके कारण इसके दूध की मांग बहुत ज्यादा होती है।