विवादों के बीच पठान को मिलेगी आज तक की सबसे बड़ी ओपिनिंग

 
.

 शाहरुख खान की फिल्म पठान कल बड़े पर्दे पर रिलीज हो रही है।

मुंबई में शाहरुख के एक फैन ने 25 जनवरी के पहले शो के लिए पूरा थिएटर बुक कर लिया है। इसके टिकट एसिड सर्वाइवर लड़कियों और शाहरुख के फैंस को बांटे जाएंगे। इसी बीच ट्रेड एनालिस्ट तरुण आदर्श ने सोशल मीडिया पर एक बड़ा अपडेट भी दिया है कि पठान की रिलीज के साथ देशभर के 25 ऐसे सिंगल स्क्रीन थिएटर दोबारा शुरू हो रहे हैं जो कोरोना काल में बंद हो गए थे।

शाहरुख खान की फिल्म पठान कल बड़े पर्दे पर रिलीज हो रही है। पहले ही दिन 1.71 लाख टिकट बुक हुए। 24 जनवरी की सुबह तक यह आंकड़ा 4.30 लाख के आसपास पहुंच गया। एडवांस बुकिंग के मामले में पठान सबसे बड़ी हिंदी फिल्म बन गई है। सारे विवाद और बायकॉट ट्रेंड के बावजूद के फिल्म को बंपर एडवांस बुकिंग शुरू मिली है। केवल KGF-2 है, जिसके 5 लाख से ज्यादा एडवांस टिकट बुक हुए थे। ट्रेड एनालिस्ट और फिल्म क्रिटिक सुमीत कड़ेल के मुताबिक पठान, KGF-2 के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकती है।

फिल्म के पहले टीजर से शुरू हुए बायकॉट ट्रेंड, फिर बेशरम रंग गाने में दीपिका की भगवा बिकिनी पर विवाद ने फिल्म को काफी सुर्खियों में रखा। पहली बार ऐसा हुआ है कि शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण ने अपनी किसी फिल्म के प्रमोशन में हिस्सा नहीं लिया। दोनों एक्टर्स ने ना तो मीडिया को इंटरव्यू दिए, ना ही टीवी चैनल्स के किसी शो में पठान को प्रमोट करते दिखे।
  
फिल्म हिट होगी या फ्लॉप, ये तो अगले 4-5 दिन में साफ हो जाएगा।  लंबे समय बाद किसी बॉलीवुड फिल्म को बंपर ओपनिंग मिलने की उम्मीद है। ट्रेड एनालिस्ट्स का अनुमान है कि पठान की पहले दिन की कमाई 45 करोड़ के आसपास रह सकती है। पहले 2-3 दिनों में ही फिल्म 100 करोड़ की कमाई का आंकड़ा छू लेगी।

4 साल बाद शाहरुख खान बतौर हीरो बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। इस मौके पर पढ़िए, बेशरम रंग गाने के विवाद से लेकर शाहरुख-दीपिका के पिछले 10 साल के फिल्मी करियर में क्या-क्या उतार-चढ़ाव आए...।
 

 पठान को अलग अदांज में प्रमोट 

शाहरुख इस बार #AskSrk सेशन, जो वो अपने ट्विटर हैंडल पर होस्ट करते हैं, उसके जरिए फैंस से रूबरू हो रहे हैं और फिल्म को प्रमोट कर रहे हैं। उन्होंने 'द कपिल शर्मा शो' की टीम को भी शो में आने से इनकार कर दिया और 'बिग बॉस 16' में भी उनके जाने की कोई उम्मीद नहीं है।कोविड के बाद तीन फिल्में KGF 2, ब्रह्मास्त्र और पठान की नेशनल चेन्स में तगड़ी एडवांस बुकिंग हुई है।फिल्म पठान 25 जनवरी को पैन इंडिया रिलीज हो रही है। हिंदी बेल्ट में ये लगभग 4500 स्क्रीन्स पर रिलीज होगी, वहीं तमिल और तेलुगु की स्क्रीन्स मिलाकर ये लगभग 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज होगी। पहली ऐसी फिल्म है, जिसकी शूटिंग मीठे पानी की सबसे बड़ी झील में हुई है

 

फिल्म पठान का ओपनिंग डे कलेक्शन कितने का हो सकता है?

फिल्म KGF 2 का ओपनिंग डे कलेक्शन 53.95 करोड़ था। फिल्म का ओपनिंग डे कलेक्शन करीब 45 करोड़ का हो सकता है। ये फिल्म KGF 2 की ओपनिंग डे कलेक्शन का भी रिकॉर्ड तोड़ सकती है। फिल्म की जिस तरह से बंपर एडवांस बुकिंग हो रही है, उससे कुछ भी हो सकता है। एडवांस बुकिंग के लिहाज से ये फिल्म कमाई के कई सारे रिकॉर्ड को ब्रेक कर सकती है