Kantara ने किया 400 करोड़ का आंकड़ा पार,सभी फिल्मों को छोड़ा पीछे

 
.

कांटारा ने दुनिया भर में 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर इतिहास रच दिया है। अकेले कर्नाटक में फिल्म ने 168 करोड़ का कलेक्शन कर केजीएफ-2 को भी पीछे छोड़ दिया है। मामूली बजट में बनी इस फिल्म की कमाई को देखकर फिल्म पंडित से लेकर आम दर्शक भी हैरान हैं।lअगर फिल्म की कमाई इसी तरह बढ़ती रही तो यह जल्द ही रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र और कमल हासन की विक्रम के लाइफटाइम बिजनेस को पार कर जाएगी।

.

400 करोड़ का आंकड़ा पार किया

कांटारा को रिलीज हुए 50 दिन से ज्यादा हो चुके हैं, लेकिन फिल्म की कमाई रुकने का नाम नहीं ले रही है। फिल्म ने हाल ही में वर्ल्डवाइड 400 करोड़ का कलेक्शन किया है।

फिल्म हिंदी भाषा में कमाल कर रही है

कर्नाटक में शानदार कलेक्शन के साथ कांटारा ने केजीएफ चैप्टर 2 जैसी बड़े बजट की फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है। कर्नाटक में फिल्म ने 168 करोड़ की कमाई की है। वहीं अगर डबिंग वर्जन की बात करें तो हिंदी भाषा में फिल्म ने 82 करोड़ का कलेक्शन किया है, जो हाल ही में रिलीज हुई कई मिड-रेंज फिल्मों से बेहतर है। तेलुगु वर्जन में भी फिल्म ने 42 करोड़ का बिजनेस किया है।ओवरसीज में भी फिल्म का कलेक्शन 44 करोड़ के आसपास है।

.

निगाहें अब विक्रम और ब्रह्मास्त्र के रिकॉर्ड पर

कमाई के मामले में कांटारा इस साल की छठी सबसे बड़ी फिल्म बन गई है। कंतारा अब कमल हासन की विक्रम के संग्रह को पछाड़ने से कुछ ही कदम दूर है। अगर कंतारा का कलेक्शन इसी तरह बढ़ता रहा तो यह जल्द ही विक्रम (414 करोड़) और ब्रह्मास्त्र (431 करोड़) को भी पीछे छोड़ देगा।

फिल्म की कहानी 50 दिन बाद भी जारी है

ऋषभ शेट्टी स्टारर यह फिल्म 30 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। आज की फिल्में जो रिलीज होने के दो हफ्ते बाद दम तोड़ देती हैं जबकि कांतरा करीब दो महीने से नॉनस्टॉप कमाई कर रही हैं। हालांकि रिलीज के शुरूआती दिनों में फिल्म की कमाई काफी धीमी थी, लेकिन धीरे-धीरे जबरदस्त वर्ड ऑफ माउथ के चलते फिल्म ने रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी। मूल रूप से कन्नड़ भाषा में बनी, निर्माताओं ने फिल्म के शानदार संग्रह को ध्यान में रखते हुए इसे 14 अक्टूबर को हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में रिलीज़ किया।

.

आईएमडीबी पर सर्वश्रेष्ठ रेटेड भारतीय फिल्म

ऋषभ शेट्टी द्वारा निर्देशित कांटारा के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ने समीक्षकों के साथ-साथ फिल्म निर्माताओं की भी नींद उड़ा दी है। छोटे बजट के बावजूद फिल्म ने इतना बड़ा बिजनेस कर सबको चौंका दिया है। कांटारा ने आईएमडीबी पर 9.4 की रेटिंग हासिल कर सर्वश्रेष्ठ भारतीय फिल्म बनने का रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड केजीएफ-2 के नाम था।