Shah Rukh Khan:2023 में होने जा रही है शाहरुख खान की 3 ब्लॉकबस्टर फिल्म रिलीज

 
.

2017 में रास और 2018 में जीरो जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में रिलीज करने के बाद 2022 तक शाहरुख खान की एक भी फिल्म नहीं आई है। हालांकि बीच में कुछ फिल्मों में उन्होंने अपना किरदार निभाया है, लेकिन 2023 शाहरुख खान के लिए बेहद खास होने वाला है क्योंकि शाहरुख खान लंबे समय के बाद पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। साल 2023 में शाहरुख खान एक बार फिर 3 ब्लॉकबस्टर फिल्मों से बॉलीवुड में धमाका करने वाले हैं।

.

पठान

डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद फिल्म पठान का निर्माण कर रहे हैं।इस बजट फिल्म में एक जासूस की मुख्य भूमिका निभाने के लिए शाहरुख खान दीपिका पादुकोण और उनके साथ मुख्य भूमिका में जॉन अब्राहम भी शामिल हैं। यश राज फिल्म्स ने फिल्म ये फील की रिलीज की तारीख की घोषणा 25 जनवरी 2023 को की है।इस फिल्म के ज्यादातर स्टंट दुबई में ही शूट किए गए हैं।शाहरुख खान ने इस फिल्म के लिए 40-45 करोड़ रुपये लिए हैं। दीपिका पादुकोण 15 - 30 करोड़ और जॉन अब्राहम 7 - 10 करोड़ रुपए ले रही हैं। इस फिल्म का बजट करीब 250 करोड़ रुपए है।

.

जवान

यह फिल्म एटली कुमार द्वारा निर्देशित और गौरी खान द्वारा निर्मित है। शाहरुख खान की कमबैक फिल्म जवान एक पैन इंडिया फिल्म है जो कई भाषाओं में रिलीज होने के लिए तैयार है। इसमें शाहरुख खान, विजय सेतुपति, नयनतारा, प्रियामणि, सान्या मल्होत्रा ​​और दीपिका पादुकोण दोहरी भूमिका में हैं।इस फिल्म का बजट 200 करोड़ तक हो सकता है और फिल्म के मेकर्स के मुताबिक यह फिल्म 2 जून 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हो सकती है। फैंस के लिए यह एक बड़ी खबर है। शाहरुख खान की कि यह फिल्म हिंदी भाषा के अलावा तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ जैसी भाषाओं में भी रिलीज होगी।

.

डंकी

हिंदी सिनेमा के सबसे सफल निर्देशकों में से एक राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित डंकी पहली बार होगी जब राजकुमार हिरानी शाहरुख खान की किसी फिल्म का निर्देशन करेंगे।शाहरुख खान डंकी फिल्म की शूटिंग के लिए लंदन में हैं शूटिंग के लिए लंदन पहुंचे शाहरुख खान का एक वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह कार में बैठे नजर आ रहे हैं।शाहरुख खान की डंकी फिल्म 22 दिसंबर 2023 को रिलीज हो सकती है।