Anand Mahindra ने वीडियो शेयर कर लोगो को सुझाया मिनटों में तैयार होने वाले घर का आइडिया, आपदा के समय है बेहद किफायती

 
csd

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन Anand Mahindra ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया है। इस पोस्ट को सोशल मीडिया यूजर्स काफी ज्यादा पसंद कर रहे है। आंनद महिंद्रा हर रोज कुछ फनी और इनोवेटिव आईडिया से भरे वीडियो-फोटो ट्वीट करते रहते है। जो कुछ ही मिनटों में सोशल मीडिया के ऊपर छा जाते है। 

सोशल मीडिया के ऊपर तेजी से वायरल हुआ वीडियो 
इन दिनों जोशीमठ में मौजूदा घरों में आ रही दरारें और वहां से लोगों के पलायान की खबरे लगातार चर्चा में बनी हुई है। ऐसे में देश के जाने-माने बिजनेसमैन Anand Mahindra ने वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में फोल्डेबल घर दिखाए जा रहे है। जो इस तरह की आपदाओं में लोगो के लिए अच्छा विकल्प हो सकते है। आनंद महिंद्रा की ये पोस्ट पोस्ट सोशल मीडिया के जमकर वायरल हो रही है। तो आइए जानते है इन फोल्डेबल घरो में ऐसा क्या खास है। 



 

Anand Mahindra ने शेयर किया वीडियो 
Anand Mahindra सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहते है और अपने ट्विटर हेंडल से आए दिन कुछ न कुछ ऐसा पोस्ट करते रहते है जो सोशल मीडिया के ऊपर तेजी से वायरल हो जाता है। हाल ही में उन्होंने फोल्डेबल हाउस का वीडियो शेयर किया है। जिसे ऑन-बॉक्स करते हुए दिखाया गया है। इस वीडियो में आंनद महिंद्रा ने इनकी कीमत भी बताई है। और इनके उपयोग की अहमियत भी बताई है। 

महज 41 सेकेंड में वायरल हुआ वीडियो 
आनंद महिंद्रा द्वारा ट्वीट कर शेयर किया गया ये वीडियो महज 41 सेकेंड का है। इसमें एक फोल्ड हो सकने वाले घर को दिखाया गया है। वीडियो में एक बॉक्स दिखाई देता है, जिसे एक क्रेन की मदद से खोला जा रहा ह।  जैसे-जैसे इस बॉक्स को परत-दर-परत खोला जाता है, ये देखते ही देखते एक लग्जरी घर में तब्दील होता जाता है।  जिसमें सारी सुविधाएं मौजूद हैं। 

आपदा के समय बेहद फायदेमंद 
आंनद महिंद्रा ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए केप्शन में लिखा है-500 वर्ग फुट का एक अन-फोल्डेबल घर, जिसकी कीमत 40 लाख रूपये है। यह भारत में इससे भी कम कीमत में बनाया जा सकता है। और आपदा की परिस्थिति में शेल्टर होम के तौर पर उपयोग किया जा सकता है। इसके आगे उनका कहना है किफायती घर उपलब्ध कराने में हमारे सामने आने वाली समस्या का निदान इनोवेशन है|