बेयोंसे 2023 ग्रैमी अवार्ड्स के लिए नामांकन में सबसे आगे हैं

 
.

बेयोंसे 65वें वार्षिक ग्रैमी अवार्ड्स में नामांकित शीर्ष कलाकार हैं, जो 5 फरवरी को लॉस एंजिल्स में क्रिप्टो डॉट कॉम सेंटर में आयोजित किया जाएगा। प्रत्याशियों की पूरी सूची Grammy.com पर है। वह अब किसी भी संगीतकार द्वारा सबसे अधिक ग्रैमी नामांकन के लिए अपने पति जे-जेड के साथ बराबरी पर हैं। अगर वह तीन और पुरस्कार जीतती हैं, तो वह सबसे ज्यादा क्लासिकल कंडक्टर जॉर्ज सोल्टी की बराबरी करेंगी।

.

बियॉन्से

बियॉन्से के नौ नामांकन कई अलग-अलग श्रेणियों में बिखरे हुए थे। एक दृश्य मीडिया श्रेणी के लिए लिखे गए सर्वश्रेष्ठ गीत में किंग रिचर्ड फिल्म के "बी अलाइव" के लिए है, और बाकी रेनेसां के ट्रैक के लिए हैं, जो वर्ष के एल्बम के लिए है। "ब्रेक माई सोल" सॉन्ग ऑफ द ईयर, रिकॉर्ड ऑफ द ईयर और बेस्ट डांस/इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्डिंग के लिए नामांकित है।

.

"कन्या का ग्रूव"

"कन्या का ग्रूव" सर्वश्रेष्ठ आर एंड बी प्रदर्शन के लिए तैयार है; और "प्लास्टिक ऑफ द सोफा" सर्वश्रेष्ठ पारंपरिक आर एंड बी प्रदर्शन के लिए है।

ग्रैमी के अन्य उल्लेखनीय दावेदार आठ नामांकनों के साथ केंड्रिक लैमर हैं; एडेल और ब्रांडी कार्लिले, प्रत्येक सात के साथ; साथ ही साथ हैरी स्टाइल्स, मैरी जे. ब्लिज, फ्यूचर, डीजे खालिद और निर्माता और गीतकार द-ड्रीम, प्रत्येक को छह ग्रैमी नामांकन प्राप्त हुए।

.

बेस्ट न्यू आर्टिस्ट श्रेणी में शैलियों के मिश्रण से प्रविष्टियाँ हैं

 22 वर्षीय टिक टोक घटना समारा जॉय, ब्लूग्रास गायक मौली टटल, जैज़ जोड़ी,डोमी और जेडी बेक, रैपर लट्टो, वैचारिक कलाकार टोबे नविग्वे, आरएंडबी गायक उमर अपोलो, ब्राजीलियाई गायक अनिता, ब्रिटिश इंडी रॉक बैंड वेट लेग, इतालवी रॉक बैंड मैनस्किन और गायक मुनि लॉन्ग, जो पहले प्रिसिला रेने के नाम से जाने जाते थे।

2023 ग्रैमी में बेस्ट स्पोकन वर्ड पोएट्री एल्बम और वीडियो गेम के लिए बेस्ट स्कोर साउंडट्रैक सहित कई नए पुरस्कार श्रेणियां शामिल होंगी।