कांतारा और द कश्मीर फाइल्स भी अब ऑस्कर की लिस्ट में शामिल हो गई

 
.

 कन्नड़ फिल्म ‘कांतारा’ और अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स  ऋषभ शेट्टी द्वारा लिखित,ऑस्कर की रेस में शामिल हो गई है।


 कन्नड़ फिल्म ‘कांतारा’ और ‘द कश्मीर फाइल्स’ ऑस्कर अवॉर्ड्स के फाइनल नॉमिनेशन में जाने के लिए एलिजबल हो गई हैं। बता दें कि इससे पहले एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर बेस्ट ओरिजिनल स्कोर कैटेगरी में नॉमिनेशनंस की वोटिंग के लिए क्वालिफाई हो चुकी है। साउथ सिनेमा के लिए साल 2023 की शुरूआत काफी धमाकेदार रही है। क्योंकि अभिनेता ऋषभ शेट्टी द्वारा निर्देशित और अभिनीत कन्नड़ फिल्म कांतारा ने सर्वश्रेष्ठ पिक्चर और बेस्ट एक्टर कैटेगरी में अकादमी अवार्ड क्वालिफिकेशन लिस्ट में अपनी जगह बनाई है।सफल फिल्म कांतारा ने ऑस्कर की दो कैटेगरी में अपना स्थान हासिल किया है। वहीं  विवेक रंजन अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स को भी ने भी लिस्ट में जगह बनायी है। 

कांतारा फिल्म दो कैटेगिरी में


  ऋषभ शेट्टी  एक्टिंग के अलावा फिल्म के डायरेक्टर भी हैं। फिल्म को ऑस्कर में एंट्री मिल चुकी है इस बात की जानकारी खुद फिल्म के डायरेक्टर ऋषभ शेट्टी ने ट्विटर के जरिए दी है। ऋषभ शेट्टी की फिल्म ‘कांतारा’ को बेस्ट फिल्म और बेस्ट एक्टर कैटेगरी में ऑस्कर अवार्ड लिस्ट के लिए क्वालीफाई किया है। कांतारा फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस के अलावा हिंदी में रिलीज के बाद भी जबरदस्त कमाई की है। इस फिल्म की कहानी ऋषभ शेट्टी द्वारा लिखी गई है। ,कांतारा ऑस्कर मेंबर्स के लिए एलिजिबल है और अब ऑस्कर मेंबर के जरिए आगे बढ़ने के लिए वोट डालने की पात्रता रखती है। ऑस्कर में एंट्री पाने के बाद ऋषभ शेट्टी काफी खुश हैं।

ऋषभ शेट्टी ने किया ट्वीट


 उन सभी लोगों का दिल से शुक्रिया जिन्होंने हमारा साथ दिया। एक्टर ऋषभ शेट्ट ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ”हमें यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि फिल्म ‘कांतारा’ को 2 ऑस्कर क्वालिफिकेशन मिली हैं।कातांरा को ऑस्कर पर चमकते देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।  फिल्ममेकर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “कश्मीर फाइल्स को द एकेडमी की पहली लिस्ट में ऑस्कर 2023 के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। यह भारत की 5 फिल्मों में से एक है। मैं उन सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं। भारतीय सिनेमा के लिए एक महान वर्ष।” विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को ऑस्कर्स 2023 के लिए शॉर्टलिस्ट कर लिया गया है। ये भारत से ऑस्कर्स में सलेक्ट हुई 5 फिल्मों में से एक है। इस बात की जानकारी विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर पर दी है। विवेक अग्निहोत्री ने आगे बताया कि पल्लवी जोशी, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार और अनुपम खेर सभी बेस्ट एक्टर्स कैटेगरी में शॉर्टलिस्ट हुए हैं।