OMG ! एक समय पर बिस्किट खाकर पेट भरा,आज है इतने करोड़ के मालिक,जानिए इनके बारे में

 
f

फिल्म के पर्दे पर किसी न किसी मोड़ पर स्टार्स को देखकर सबके मन में ये ख्याल जरूर आता है की हम भी फिल्म स्टार होते इसकी उम्मीद के साथ अधिकतर युवा मुंबई का रुख करते है उन्हें अभिताभ बच्चन ,शाहरुख ,सलमान जैसे बड़े फिल्म स्टार हम भी बने लेकिन इस सपने को पूरा करना आम आदमी के लिए सरल नहीं होता है कई सालो के संघर्ष क्र बाद बॉलीवुड के इस शहर ने उन्हें गोद लिया है आँखों में ऐसा सपना लेकर मुंबई आया एक शख्स ,जिसने अपनी मेहनत के दम पर न सिर्फ अपनी पहचान बनायीं बल्कि आज वह अपनी जबरदस्त एक्टिंग से लाखो लोगो के दिलो में जगह बना चुके है वह कोई और नहीं बल्कि राजकुमार राव है 

H

राजकुमार राव का असली नाम राजकुमार यादव है ये स्त्री ,न्यूटन जैसी कई जबरदस्त फिल्मे बना चुके है ये आज किसी पहचान के मोहताज नहीं रह गयी है इतना ही नहीं इनको राष्टीय फिल्म पुरस्कार जैसे कई बड़े पुरुस्कार भी मिल चुके है राजकुमार राव जब दस साल के थे तब उन्हें अभिनय में रूचि हो गयी। यही उन्होंने करियर बनाने का फैसला किया ,इनका जन्म 31 अगस्त 1984 को गुड़गांव ,हरियाणा में हुआ था उन्हें एक्टिंग का काफी शोक था और वो नाटक करने के लिए साईकिल से गुड़गांव से दिल्ली जाते थे। 

उसके बाद उन्होंने शाहिद में काम किया. राजकुमार राव को फिल्म में उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और फिल्म क्रिटिक्स अवार्ड से सम्मानित किया गया. इसके बाद उन्होंने क्विन,न्यूटन,सिटीलाइट्स जैसी एक से बढ़कर एक फिल्मों में अपना अभिनय कौशल दिखाया.उन्होंने न्यूटन के लिए एशिया पैसिफिक स्क्रीन अवार्ड जीता.

g

राजकुमार राव आगे बढ़ते हुए 2010 में उनकी पहली फिल्म लव से क्स और धोखा थी जिसे लोगो ने काफी पसंद किया लेकिन अभी तक राजकुमार राव को वह जगह नहीं मिली थी जो वह चाहते थे उसके बाद उन्होंने फिल्म शाहिद में कमा किया इस फिल्म के किरदार के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और फिल्म क्रिट्क्स अवार्ड से सम्मानित किया गया। 
 
ऐसे में राजकुमार राव का कहना है की जब वह फिल्मो के लिए लड़ रहे थे तो उन्हें यह कहकर ख़ारिज कर दिया गया था की उनकी भोहे काफी बदसूरत है वे काले है .वह अपना पेट नहीं भर सकता था इसलिए उसने दोस्तों से खाना उधार लिया लेकिन राजकुमार राव ने इसे कभी अपने ऊपर गिरने नहीं दिया उन्होंने अपनी मेहनत के बल पर अपनी सफलता की कहानी लिखी है वह आज कई महान निर्देशकों और अभिनेताओं के साथ फिल्म कर रहे है उनकी गिनती प्रमुख अभिनेताओं में की जाती है राजकुमार राव की सफलता की कहानी उन सभी के लिए परेणा है जो सपने देखते है और उसे पूरा करना चाहते है