अगर आप भी चाय के साथ नमकीन का सेवन करते है तो इससे सेहत में होने वाले इन नुकसान के बारे में जानिए

 
h

कोई भी मौसम हो चाय पीना सभी लोगो को पसंद है.अक्सर लोग चाय के साथ नमकीन का सेवन करते है इससे चाय का स्वाद और बढ़ जाता है लेकिन आपको बात दे चाय के साथ नमकीन खाने से कई नुकसान होते है .चाय के साथ नमकीन सर्व की जाती है लेकिन ये सेहत के लिए बेहद हानिकारक होती है इससे सेहत से जुडी कई समस्या होने लगती है तो चलिए जानते है चाय के साथ नमकीन खाने से सेहत में होने वाले इन नुकसान के बारे में 

h

चाय के साथ नमकीन खाना सेहत के लिए हानिकारक होता है नमकीन में मेवा मिली होती है ऐसे में में अगर चाय का सेवन मेवे के साथ किया  जाता है तो इससे एसिडिटी की परेशानी होने लगती है ऐसे में जिन लोगो को पहले से एसिडिटी की समस्या रहती है उन लोगो को चाय के साथ नमकीन खाने से बचना चाहिए। इससे एसिडिटी की समस्या और बढ़ जाती है। इसके अलावा चाय के साथ नमकीन खाने से पाचन क्रिया खराब हो जाती है इससे पाचन से जुडी समस्या होने लगती है। 

h
 
नमकीन खट्टी और चटपटी होती है वही अगर चाय के साथ इन चीजों का सेवन किया जाए तो इससे अपच की परेशानी होने लगती है इसके अलावा इससे पेट से जुडी कई समस्या होती है ऐसे में चाय के साथ नमकीन का सेवन नहीं करें। इसके अलावा चाय के साथ बेसन वाली नमकीन खाने से बचे नमकीन के अंदर मिट्टी या बेसन के चिप्स मौजूद होते है ऐसे में इसे खाने से पेट में दर्द होने लगता है।