सर्दी के मौसम में अलसी और गोंद के लड्डू का सेवन करने से सेहत में होने वाले इन जबरदस्त फायदों के बारे में जानिए

 
g

सर्दी का मौसम है इस मौसम में सेहत का ख्याल ज्यादा रखने की जरूरत है। इस मौसम में गोंद ले लड्डू का सेवन ज्यादा किया जाता है।ये काफी पौष्टिक होते है और सेहत में कई लाभ होते है। वही अलसी के बीज और गोंद का प्रयोग एक साथ मिलाकर भी किया जाता है। इसके लिए अलसी और गोंड के लड्डू बनाकर सेवन कर सकते है।इनमे न्यूट्रिशन पाया जाता है।इससे शरीर को कई लाभ होता है।तो चलते जानते है अलसी और गोंद के लड्डू खाने से सेहत में होने वाले इन जबरदस्त फायदों के बारे में 

h

अगर आपका वजन बढ़ गया है ऐसे में इसे कम करने के लिए अलसी और गोंद के लड्डू का सेवन करे ये बेहद लाभदायक है।अलसी और गोंड में फाइबर पता जाता है जिससे पेट लंबे समय तक भरा रहता है और भूख कम लगती है। इससे आप ओवर ईटिंग से बचे रहते है और आपका वजन आसानी से कम होता है। ऐसे में जिन लोगो को अपना वजन घटाना है उन लोगो को अलसी और गोंद के लड्डू का से सेवन करे। 

j

सर्दी का मौसम है इस मौसम स्वस्थ रहने के लिए अच्छी चीजों का सेवन करे।अलसी और गोंद के लड्डू न्यूट्रिशन से भरपूर होते है। इनके कई पोषक तत्व पाए जाते है।जिससे इम्यूनिट बूस्ट होती है।जिन लोगो की इम्युनिटी कमजोर होती है ,वो अक्सर बीमार रहते है और तरह तरह की बीमारियों से जूझते रहते है।वही मजबूत इम्यूनिट के साथ छोटी छोटी परेशानियों से बच सकते है।अलसी और गोंड के लड्डू खाने से इम्युनिटी बढ़ती है और सर्दी जुकाम,खांसी से छुटकारा मिलता है।इसके अलावा अलसी और गोंड के लड्डू खाने से हड्डिया मजबूत होती है इसे हड्डियों में होने वाले दर्द से आराम मिलता है।ऐसे में अलसी और गोंड से बने लड्डू को अपनी डाइट में जरूर शामिल करे।