त्वचा ही नहीं सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है ग्लूटाथियोन,जानिए इसके फायदों के बारे में

 
g

त्योहार का सीजन है ये धूम धड़ाके के साथ आते है और काफी मस्ती करते है। ऐसे में अगर आप भी इस मोके पर खूबसूरत दिखना चाहते है  तो अपनी स्किन की अंदर से पोषण देना नहीं भूले। खूबसूरत त्वचा पाने के लिए आप ग्लूटाथियोन और विटामिन सी से अच्छा और कुछ नहीं है। इससे चेहरे की पिग्मेंटेशन,झुरिया,दाग धब्बो की समस्या दूर होती है। तो चलिए जानते है ग्लूटाथियोन है क्या और त्वचा का निखार बनाने का काम कैसे करता है 
 g

ग्लूटाथियोन के एंटी ऑक्सीडेंट गुणएंटीमेलोजेनिक गुणों के साथ जुड़े होते है। इससे आपकी त्वचा पिग्मेंटेशन को कम करता है और झुर्रियों  की समस्या से निजात दिलाने में मदद करता है व त्वचा का लचीला बनाता है। ग्लूटाथियोन सोरायसिस और त्वचा से जुडी समस्या से बचाता है। इसके अलावा ग्लूटाथियोन पुरानी सूजन को भी कम करता है। इससे त्वचा को कई लाभ होते है। 

h

काले धब्बो को दूर करना - इसका इस्तेमाल करने से प्रदूषण,तनाव और बुढ़ापे की प्रकिया के चलते होने वाले काले धब्बो और त्वचा से जुडी कई समस्याओ से छुटकारा मिलता है। इससे त्वचा की चमक बढ़ती है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट तत्व पाए जाता है। ग्लूटाथियोन त्वचा को अंदर से निखारने में मदद करता है ये त्वचा के स्वस्थ के लिए बेहद लाभदायक है। 

इम्युनिटी करे मजबूत - ग्लूटाथियोन कुदरती तरीके से इंसानी कोशिकाओं में मौजूद एक एंटीऑक्सीडेंट तत्व है। लेकिन ये गलत लाइफस्टाइल और उम्र बढ़ने के साथ कमजोर होने लगता है इससे कई तरह की बीमारी होने लगती है। ऐसे में ग्लूटाथियोन का काम फ्री रेडिकल्स को बेअसर करना और शरीर से विषेल तत्वों को बहार निकलना होता है।