सर्दी के मौसम में फटी एड़ियों से है परेशान,तो इससे निजात पाने के लिए घी में इस चीज को मिलाकर लगाए

 
g

सर्दी का मौसम शुरू हो गया है। इस मौसम में एड़िया फटना शुरू हो जाती है। इस मौसम में एड़िया फटना एक आम समस्या है। लेकिन कई बार इतनी ज्यादा एड़िया फट जाती है की उनमे से खून आने लगता है। जिसके कारण से चलने फिरने में भी परेशानी होने लगती है। एड़ियों के फटने के कई कारण होते है।ऐसे में फटी एड़ियों से निजात पाने के लिए लोग कई तरीके आजमाते है फिर भी कोई फर्क नहीं पड़ता है। लेकीन आपको बता दे की कुछ ऐसे सरल घरेलू तरीके है जिनकी मदद से फटी एड़ियों से छुटकारा मिलता है। तो चलिए जानते है इन घरेलू नुक्सो के बारे में 

g
 
अगर सर्दी के मौसम में एड़िया फट गयी है तो ऐसे में घी का इस्तेमाल करे। ये सिर्फ खाने का स्वाद नहीं बढ़ाता है बल्कि फटी एड़ियों का भी इलाज करता है। इसका इस्तेमाल बाल और त्वचा को हेल्दी रखने के लिए भी किया जाता है।घी में फैटी एसिड पाया जाता है जो नमि को सील करता है। घी की मदद से फटी एड़ियों से निजात मिलता है। 

फटी एड़ियों से छुटकारा पाने के लिए घी में हल्दी पाउडर और नीम का तेल डालकर लगाए। घी में कई पोषक तत्व पाए जाते है जो घाव को भरने में मदद करते है। घी में हल्दी मिलाकर लगाने से त्वचा सॉफ्ट होती है। इसके लिए एक कटोरी में घी को गर्म करे इसमें थोड़ा सा नीम का तेल और हल्दी पाउडर डाले। इसे पेस्ट को पैर पर लगाकर छोड़ दे। ऐसा करने से फ़टी एड़िया जल्दी ठीख होती है। 

g

सर्दी के मौसम में फटी एड़ियों से छुटकारा पाने के लिए घी ,कच्ची हल्दी और केंडल को मोम का इस्तेमाल करे।घी और मोम लगाने से त्वचा फटती नहीं है।कच्ची हल्दी घाव भरने में मदद करती है। इसके लिए कच्ची हल्दी को कद्दूकस कर ले एक बर्तन में हल्दी,मोम और घी डालकर गर्म करे।इसे फटी एड़ियों पर लगा ले। ऐसा करने से एड़िया जल्दी ठीख होती है।