अब लेदर की जेकट सबसे ज्यादा फैशन और स्टाइलिश बनी,इन फिल्मो में बनाया पॉपुलर,बाइकर्स की पहली पसंद

 
g

फिल्म 'रंग दे बंसती ' सभी को याद होगी। फिल्म में कई यादगार बातो में एक फ़्लैट -लिफ़िटनेट अजय राठौर यानी आर माधव की काली फेसेस लेदर जेकट भी है। वो अपनी फेवरेट जैकेट अपने दोस्त करण यानी सिद्धार्थ को गिफ्ट में देते है। इसके अलावा 'दिल वाले दुल्हनिया ले जाएगे डीडीएलजे में सरसो के खेत में हार्ले डेविडसन ककी ब्लेक जैकेट पहनकर तुझे देखा तो ये जाना समन गेट शाहरुख खान हो या 'धूम' में लम्बे बालो और लेदर जेकट खुली जीप झाकते हुए ऐब्स वाले जॉन अब्राहम । पूरी दुनियाभर में सिनेमा में जब भी किसी हीरो को थोड़ा सा बोल्ड ,हॉट दिखाने के लिए लेदर के जेकट दी जाती है। लेदर की जेकट सबसे ज्याद है फैशन,स्टाइलिश गारमेंट बन जाता है। 

k

सर्दी का मौसम शुरू हो गया है। इस मौसम में लेदर की जेकट काफी लोग पहनना पसंद करते है। लेकिन लेदर की जेकट को लेकर कई गलतफहमिया भी है। ये काफी महंगी होती है और असली नकली की पहचान करना मुश्किल है। वही लेदर जेकट खरीदने और पहनने का शोक हो तो इसे लेकर कोई कंफ्यूकेन नहीं रखे। 

अगर लेदर जेकट की प्राइस की बात करे तो ब्रैंड की ओरिजनल लेदर जैकेट लेने जाएगे तो इसकी कीमत कम से कम 10 हजार रूपये से शुरू होती है और अच्छे जेकट 30 - 40 हजार या उससे कही ज्यादा की जाएगी। ऐसे में जेकट के लिए इतने पैसे खर्च करना ज्यादातर सम्भव नहीं होता है। लेकिन लेदर जैकेट को अपने कलेक्शन में जोड़ने के लिए कुछ सरल टिप्स है। तो चलिए जानते है इनके बारे में 

f
 
कई जगह जो जैकेट 3,500 से 10,000 तक की प्राइस में मिलती है,किसी विदेशी ब्रैंड के स्टोर में उसकी प्राइस 5 से 10 गुना ज्यादा होती है अगर क्वालिटी की बात करे तो लेदर की पहचान करना थोड़ा मुश्किल काम है।आजकल रेग्जीन या पीयू लेदर भी इसी तरह का होता है। इसलिए इस तरह के लदर की पहचान नहीं हो सकती है। इनमे बाहो और कमर पर इलास्टिक लगा होता था और कॉलर में मोटा फर लगाने की जरूरत पढ़ती थी। प्रथम विश्व युद्ध में ये जेकट काफी फेमस हुआ था। 

अगर सर्दी कंहा तो जीप सामने से खुली रहती और जैकेट के कोलर कोट के कॉलर का लुक देते है। सर्दी तेज होने पर तेज हवा में जीप को पूरा बंद करने पर सीने के समाने दोहरी पार्ट बन जाती है। जिससे बाइक चलाते समय काफी आराम मिलता है।लेदर की जेकट में कई कलर होते है।ये लड़के और लड़किया दोनों पहनती है।लेदर की जेकट लंबे समय तक खराब नहीं होती है।