प्रेग्नेंसी में नीद नहीं आने से है परेशान ?? तो मेटरनिटी पिलो का करे इस्तेमाल,मिलेगा आराम

 
h

अक्सर महिलाओ को प्रेग्नेंसी के समय जो समस्या आती है उनमे सबसे आम परेशानी आरामदायक नीद। बिस्तर पर लेटने के बाद करवट लेना या फिर कंफर्टेबल तरीके से सोना काफी मुश्किल होता है। इस समय प्रेग्नेंसी पिलो गर्दन,कंधे और पीठ दर्द जैसी परेशानी से आराम मिलता है। एसिड रिफ्लेक्स को कम करती है,जिससे अच्छी नीद आती है।प्रेग्नेंसी पिलो की मदद से आरामदायक नीद ले सकती है।इसके अलाव इस बात का ध्यान रख सकती है की गर्भ में पल रहे शिशु को कोई नुकसान नहीं हो।प्रेग्नेंसी के समय महिलाओ में रोज कई बदलाव आते है,जिसमे उनके पहनने ओढ़ने के तरीके से लेकर खान -पान,उठना बैठना सब कुछ बदल जाता है।प्रेग्नेंसी के समय महिलाओ को अपने साथ ही पेट में पल रहे शिशु का भी काफी ख्याल रखना होता है। 

g

आपको बात दे की प्रेग्नेंसी को मेटरनिटी पिलो नाम से भी जानते है। इसे प्रेग्नेंसी के समय महिलाओ के शरीर में हुए परिवर्तन को ध्यान में रखकर बनाया गया है,जिससे प्रेग्नेंसी में सही तरह से सोने के लिए स्पोर्ट मिल सके।ये तकिया आम तकिये से ज्यादा बड़ा और आरामदायक होता है।यह प्रेग्नेंसी के समय सही पोजीशन में सोने और अच्छी नीद लेने में मदद करता है। 

j

अच्छी नीद के लिए - प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओ को ठीक से नीद नहीं आने की समस्या होना आम बात है। ऐसे में प्रेग्नेंसी पिलो का इस्तेमाल कर इस समस्या में काफी हद तक सुधार पाया जाता है।इसे लेकर कई रिसर्च की गयी,जिनमे पाया गया है प्रेग्नेंसी पिलो का इस्तेमाल करने से आरामदायक नीद आती है। 

बॉडी पेन में आराम - प्रेग्नेंसी के समय महिला का वजन बढ़ने के कारण बॉडी के अलग अलग हिस्सों में दर्द होता है। इस दर्द को कम करने में भी प्रेग्नेंसी पिलो का प्रयोग करे। इससे पीठ ,हिप ,बेबी टमी ,घुटनो को पूरा स्पोर्ट मिलता है।इससे शरीर में होने वाले दर्द से आराम मिलता है।