दांतो पर जमने लगा है पीलापन तो अपनाए इन सरल घरेलू तरीको को,जानिए

 
g

अगर आपके दांतो पर कुछ दिनों से पिली परत जमने लगी है तो फिर आपको शुरुआत में ही इसका इलाज कर लेना चाहिए।नहीं तो दांतो पर वापस से सफेदी पाने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते है।ऐसे में कुछ घरेलू तरीको की मदद से पिले दांतो को चमका सकते है। तो आइये जानते है दांतो को चमकने के लिए इन सरल घरेलू नुक्सो के बारे में। also read :  आँखों से चश्मा हटाने के लिए आज ही शुरू करे ये 5 काम, दूर तक दिखने लगेगा साफ

पिले दांत से छुटकारा पाने का घरेलू इलाज 


अगर आपके दांत बहुत ज्यादा पिले हो रहे है तो आप नारियल तेल दांतो में कुछ देर लगाकर रखे।इससे आपको काफी हद तक आराम मिलेगा।आप संतरे के छिलके को भी रात में दांतो पर मले।ऐसा करने से आपके मुँह की बदबू गायब होगी और दांत की गंदगी साफ हो जाएगी। 

पिले दांतो से परेशान है तो इसके लिए एक चम्मच में नीबू का रास और सरसो का तेल मिलाकर पेस्ट बना ले।अब आप तैयार पेस्ट को 3 दिन ब्रश तक ब्रश करे।इससे काफी हद तक दांतो की पिली परत कम होगी।इसके अलावा निम् की दातुन के पीलेपन को कम करने के लिए बहुत मदद हो सकती है आप वर्ष की जगह दांतो को साफ करना शुरू कर दे।इससे दांत चमकने लगेंगे। 

g

पिले दांतो से निजात पाने के लिए स्ट्रॉबेरी और नमक को एक साथ मेष करके ब्रश की मदद से दांतो की सफाई करे।इससे दांत सफेद और चमकदार हो जाएगे।नीम की दातुन के पीलेपन को कम करने में असरदार होती है।आप ब्रश की जगह इससे दांतो को साफ करना शुरू करे।