Cyrus mistry death : हादसे से 5 सेकंड पहले मिस्त्री की कार से लगा था ब्रेक,मर्सिडीज ने दी जानकारी

 
h

लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज ब्रेज ने उधोगपति साइरस मिस्त्री की घातक दुर्घटना पर अपनी अंतिम रिपोर्ट पालघर पुलिस को सौंप दी है। वही एक अधिकारी ने जानकारी दी की डिवाइडर से टकराने से पांच सेकंड पहले गाड़ी के ब्रेक लगाए गए थे। उन्होंने बताया की मर्सिडीज ब्रेज की एक एक्सपर्ट टीम ने सोमवर को हांगकांग से कार की जाँच करने के लिए मुंबई जाने वाली है। संडे दोपहर मिस्त्री और उनके दोस्त जहाँगीर पंडोले की उस समय मोत हो गयी ,जब उनकी मर्सिडज कार पालघर जिले में सड़क के डिवाइडर से टकरा गई। दुर्घटना से कुछ सेकंड पहले कार 100 km प्रति घंटे की रफ्तार से दोस रही थी ,दुर्घटना से पांच सेकंड पहले कार के ब्रेक लगाए गए थे। 

h

कार में सवार  दो लोग लोग 55 साल की अनाहिता पंडोले और उनके 60 साल के पति डेरियस पंडोले को चोट आयी है। ये हादसा जब वे गुजरात से मुंबई जा रहे थे तब सूर्य नदी के पुल पर हुआ था।उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।गाड़ी अनाहिता पंडोले ही चला रही थी रिपोर्ट के मुताबित दुर्घटना के बाद कार में चार एयर बेग खुल थे तीन ड्राइवर की सीट पर और एक बगल की सीट पर था। 

h

खबरों के अनुसार मर्सिडीज ब्रेज के एक्सपर्ट की एक टीम 12 सितंबर को कार की जाँच के लिए हांगकांग से मुंबई आ रही है। उन्हे कहना है की उस समय तक कार को ठाणे के हिरनदानी में मर्सिडीज शोरूम में रखा जाएगा। जांच करने के बाद निर्माता पानी आखरी रिपोर्ट देंगे। ज्यादातर है एन्ड करो में इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल मॉड्यूल होता है ,जो बाद में ब्रेक फेल होने या कम ब्रेक फ्लूइड जैसे तकनिकी मुङो की पहचान करने में मदद कर सकता है।