OMG : बंदरो से परेशान होकर गांव वालो ने किया ये घासु जुगाड़,जिसे देख कर कोई हैरान

 
j

अक्सर उन इलाको में जाने से कतराते है जहा पर काफी सारे बंदरो का बसेरा होता है।कई लोग तो बंदरो से परेशान होकर वह एरिया छोड़ देते है,जहा पर बंदर रहते है।अभी कुछ ऐसा ही एक मामला यूपी के शाहजहांपुर जिले में भी देखने को मिला,यहाँ के लोग बंदरो से परेशान है और उन्हें भगाने के पूरी कोशिश कर चुके है,लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ।हलाकि बाद में उन्होंने एक ऐसा देसी जुगाड़ लगाया जिसके बाद बंदर अब परेशान नहीं करता है।बंदरो के आंतक से पीछा छुड़ाने के लिए गांव के लोगो ने अपने क्षेत्र में कुछ बंदर पकड़कर लाए। 

बंदरो को भागने के लिए घासु जुगाड़ 

बंदरो के बबंडर से बचने के लिए गांव वालो ने घासु काम किया और फिर लंगूर खरीद कर ले आये और फिर अंगूर को देखकर बंदरो की हवा टाइट हो गयी और ज्यादातर बंदर उस इलाके से गायब हो गए।गांव वालो का लंगूर को पलने का फैसला सही साबित हुआ और अब सभी ने राहत की सास ली।यह इलाका शहजपुर जिले से लगभग 8 किलोमीटर की दुरी पर है। राइ खेड़ा गांव में जैसे ही यह देसी जुगाड़ लगाया गया ,लोग काफी खुश हो गए।यहाँ कई सरे गांव वासियो ने यह ट्रिक अपनायी और सभी को बंदरो से निजात मिल गयी। लंगूर की वजह से बंदर दूर भागते है और इसी कारण से अब परेशान करने वाले बंदर दूर दूर तक नहीं दिखाई देते है। also read : भारतीय ड्राइवर की 25 करोड़ की लगी लॉटरी,रातो रात बना करोड़पति,कमाने के लिए लोन लेकर विदेश जाने वाला था

चंदा लेकर गांव में पाला गया लगुर 

अब आप सोच रहे होंगे की आखिर बंदर ने कैसे परेशान कर रखा था ,तो आपको बता दे शाहजहांपुर के इस ग्रामीण में लगभग ढाई सो बंदरो ने न सिर्फ लोगो को परेशान किया ,बल्कि खेती की फसल भी बर्बाद कर रहे थे। तना ही नहीं ये बंदर लोगो के घरो में घुस जाते है  फिर खाने पिने के समानो पर हमला करते गए साथ ही घर में मौजूद कपड़ो को भी फाड़ देते थे। वही कुछ इलाको में तो बंदरो ने कई बातो को भी काट लिया था जिसके बाद गांव के लोगो ने लंगूर को लेन का फैसला किया।लंगूर के आने के बाद बाकी सभी बंदरो भाग गए। लंगूर को आने के लिए गांव के लोगो ने चंदा भी इक्क्ठा किया।