बिल गेट्स ने भारत में चलाया महिंद्रा का इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर ट्रिओ, वीडियो वायरल

 
nbnb

माक्रोसॉफ़्ट के फाउंडर और अरबपति बिट्स ओस समय भारत में है। हाल ही में उन्होंने आनंद महिंद्रा की इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर ट्रिओ को चलाया है। बिल गेट्स का अन्दाज देखकर के आपको इस बात की जानकरी तो हो ही जाएगी कि वह प्रदूषण के खिलाफ आवाज उठाते हुए नजर आ रहे है। बिल गेट्स ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें वह महिंद्रा की इलेक्ट्रिक रिक्शा को भारत की तरफ चला रहे है। 

हरियाणा की नंबर प्लेट इस लैस इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर को बड़ा ही उत्साह के साथ बिल गेट्स चलाते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को देखकर आपको काफी ज्यादा ख़ुशी होने वाली है। क्योकि बिल गेट्स जैसी बड़ी हस्ती भारत की धरती के ऊपर आकर इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर को इन्जॉय कर रहे हैं और भारत की टेक्नोलॉजी की तारीफ कर रहे हैं।

इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन देते हुए बिल गेट्स ने लिखा कि इनोवेशन के मामले में भारत के जुनून का लेवल बहुत हाई है। मैंने एक इलेक्ट्रिक रिक्शा चलाया, जो 131 किमी तक यात्रा करने और 4 लोगों को ले जाने में सक्षम है। महिंद्रा जैसी कंपनियों को परिवहन उद्योग के डीकार्बोनाइजेशन में योगदान करते देखना प्रेरणादायक है।

आनंद महिंद्रा इस तरह से किया रिएक्ट 
आनंद महिंद्रा ने बिल गेट्स की वीडियो को देखने के बाद आनंद महिंद्रा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर आभार व्यक्त किया। आनंद महिंद्रा ने कहा कि चलती का नाम गाड़ी। बिल गेट्स आपको इस बार ट्रिओ की सवारी करते हुए देखना मेरे लिए खुशी की बात है। अब आपका एजेंडा सचिन तेंदुलकर के साथ रेस करना है। दुनियाभर में कार्बन उत्सर्जन को जीरो लेवल तक ले जाने की तमाम कोशिशें हो रही हैं और इनके लिए फॉसिल फ्यूल पावर्ड वीइकल्स के विकल्प के रूप में इलेक्ट्रिक गाड़ियों को अपनाया जा रहा है।also read : 
पुष्कर में होली महोत्सव, IG-SP ने ऊंट पर किया धमाकेदार डांस