Pre - Wedding shoot : अगर आप भी प्री वेडिंग शूट करना चाहते है तो जयपुर की इन जगहों पर करवाए,नहीं लगेंगे किसी राजा रानी से कम,काफी रोमांटिक है ये प्लेस

 
h

जयपुर शहर काफी खूबसूरत जगह है।यह दिखने में काफी जबरदस्त है,उतनी ही हसीन यहाँ की जगह है।जयपुर को पिंक सिटी यानि गुलाबी शहर के रूप में भी जानते है। जयपुर शहर के प्लेसेस काफी जबरदस्त और शाही हाई को देखते ही हर किसी का मन यहाँ घूमने का करता है। जयपुर घूमना सभी लोगो को पसंद है।इस रंग बिरंग शहर में लीग सिर्फ घूमने -फिरने के लिए नहीं आत्ते है बल्कि इस जगह को कई कपल्स प्री वेडिंग के लिए भी चुनते है। वही अब शादी के सीजन शुरू हो गए है। ऐसे में अगर आपकी भी शादी है और आप भी प्री वेडिंग करना चाहते है और लोकेशन देख रहे रहे है तो आपके लिए जयपुर के बारे में सोच सकते है । तो चलिए जानते है जयपुर  की उन जगह  के बारे में जहा प्री वेडिंग शूट करा सकते है। 

j

नीमराना किला - ये आरावली की पहाड़ियों पर है ,नीमराना रोमांटिक फोटोज के लिए एकदम परफेक्ट है।पुल,हेंगिंग गार्डन ,मुर्तिया फोटोज में जबरदस्त खूबसूरती लाते है। नीमराना जयपुर में सबसे फेमस प्री वेडिंग शूट में से एक है। इस आकर्षक जगह पर प्री वेडिंग शूट की प्राइस है। 

g

अल्बर्ट हॉल संग्रहालय - राम निवास बाग़ के बगीचे के बिच अल्बर्ट हॉल संग्रहालय एक बेहद ही खूबसूरत म्यूजियम है ,जिसकी जटिल डिजाइन शादी की फोटोज में सुंदरता बढ़ा देती है। वैसे म्यूजिम के अंदर शूटिंग करने की अनुमति नहीं है ,इसलिए फोटोग्राफर ज्यादातर संग्रहालय के समाने और हरे भरे राम निवास बाग़ की शूटिंग करते है। ये म्यूजिम जयपुर में सबसे अच्छे प्री वेडिंग में से एक है। ये सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक खुलता है। 

h

ताज रामबाग पैलेस - अगर आप जयपुर में परफेक्ट रॉयल प्री   वेडिंग शूट चाहते है ,तो रामबाग पैलेस को चुन सकते है। मुरगाल गार्डन ,बलुआ पत्थर की कब्रे ,एक से  प्राचीन चित्र इस जगह को एक अलग ही रूप देने में मदद करते है। मुग़ल और राजस्थानी शेलोयो से प्रेरित दीवारों पर आकर्षक चित्र कपल्स को मंत्र मुग्ध कर देंगे।