इस सरल तरीके से तैयार करे चावल का आटा और ट्राय करे ये स्वादिष्ट व्यंजन

 
h

चावल भारतीय आहार का एक जरूर हिस्सा है।दाल,चावल,सब्जी,रोटी चावल का सेवन सभी घरो में किया जाता है। इसके अलावा चावल का सेवन बिरयानी,पुलाब,खिचड़ी के रूप में किया जाता है।लेकिन आपको बता दे की चावल के आटे के रूप में भी सेवन किया जाता है। चावल का आटा भारतीय भोजन में बहुत ही आमा है,और साऊथ इंडियन व्यजनो में इसका ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है।चावल का घर पर ही बना सकते है। 

g

चावल का आटा घर पर बनाने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं लगती है।इसके लिए चावल को कम से कम दो तीन घटे पानी में भिगोकर रख दे। इसके बाद रसोई टावल को काउंटरटॉप पर रखे और चावल को टावल पर फैला। चावल की कम से कम एक घंटे के लिए सूखने दे ,इन्हे धुप में नहीं सुखाए।चावल के सुख जाने के बाद इसे बारीक़ पीस ले। चावल का आटा तैयार है। 

g

चावल के आटे का डोसा 
चावल के आटे से डोसा बना सकते है। डोसा आमतौर पर खमीर चावल - दाल के बेटर से बनाया जाता है।लेकिन आप इसे चवाल के आटे से भी सकते है। बस चवाल के आटे और रवा के बेटर को एक साथ मिलाए और इसे क्रिस्पी होने तक पकाये। 

g

मोदक - चावला के आटे से लड्डू बना सकते है। ये भगवान गणेश की पसंदीदा मिठाई के रूप में फेमस है। यह मिठाई चावल के आटे ,नारियल ,और गुड़ से बनाई जाती है। 

पुट्टु- यह दक्षिण भारतीय व्यंजन चावल के आटे से बनाया जाता है और अक्सर ब्रेकफास्ट में इसका सेवन किया जाता है।पट्टू आकर में बेलनाकार होता है और स्टीम में पकाया जाता है ,इसे कड़ला करि के साथ पेयर किया जाता है। 

पथिरि 
यह एक स्पेशल साऊथ इंडियन रोटी है जो सिर्फ चावल के आटे से बनायीं जाती है। यह मालाबारी व्यंजनों में सबसे ज्यादा खाई जाती है और इसे अलग तरह की टेस्टी करि के साथ सेवन किया जाता है।