Sawan special 2022 recipe : सावन के व्रत में झटपट तैयार करे स्वादिष्ट साबूदाने के अप्पे,जानिए इसकी रेसिपी के बारे में

 
g

सावन का महीना शुरू हो गया है इस महीने में भगवान शिव की पूजा की जाती है। साथ ही महिलाएं व्रत भी रखती है और हर व्रत के लिए कुछ न कुछ अलग और टेस्टी फलहार बनाने के बारे में सोचती है। क्युकी रोज रोज एक ही तरह का खाना खाकर महिलाएं बोर हो जाती है। ऐसे में अगर आप भी व्रत में कुछ अलग चीज बनाने के बारे में सोच रही है तो आप साबूदाना के अप्पे बना सकती है ये काफी टेस्टी और हेल्दी होते है और ये झटपट बनकर तैयार हो जाते है तो चलिए जानते है साबूदाने के अप्पे बनाने की सरल रेसिपी के बारे में 

h

सामग्री -

2 कप साबूदाना 
1 आलू उबले हुए 
6- 7 हरी मिर्ची का पेस्ट 
100 ग्राम पनीर ,
टेस्टनुसार सेंधा नमक ,
तेल 
  

h


विधि - सावन के व्रत में साबूदाने के अप्पे बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में साबूदाना निकाल ले। अब इसे मिक्सर में डालकर पीस ले। अब उबले हुए आलू को मेश कर ले और इसे एक बाउल में निकाल ले। इसके बाद इसमें पनीर और हरी मिर्च का पेस्ट डाले और अच्छी तरह से मिला ले। 

अब इसमें सेंधा नमक डाले और कुछ देर के लिए छोड़ दे और साबूदाने का बेटर बना ले और गैस पर अप्पे का स्टैंड गर्म करने के लिए रख दे। अब स्टैंड में साबूदाने का बेटर डाले और फिर आलू की स्टफिंग डाल दे फिर उसी के ऊपर बेटर का पेस्ट डाल दे। अब अप्पे को 10 से 15 मिनट के लिए पकने दे और पकने के बाद इन्हे निकाल ले अब आपके व्रत वाले साबूदाने के अप्पे बनकर तैयार है। इसे आप सर्व कर सकते है। ये काफी स्वादिष्ट होते है।