क्या Sam Curran डिजर्व करते हैं 'प्लेयर ऑफ द मैच' का खिताब,खुद बताया उन्होंने

 
.

सैम करन के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल इससे बेहतर नहीं हो सकता था।वह 3/12 के आंकड़े के साथ लौटे जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' के खिताब से नवाजा गया। इसके साथ ही उन्हें 13 विकेट लेने के लिए 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का पुरस्कार दिया गयाइंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ग्रुप चरण में आयरलैंड से हारने से टीम को दुख पहुंचा बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में मैच विनिंग 52 रन बनाने के बाद कहा लेकिन खिलाड़ियों ने जल्द ही दूसरी चीजों पर ध्यान दिया।

.

वनडे वर्ल्ड कप

स्टोक्स ने फिर से खुद को बड़े मैचों का खिलाड़ी साबित किया और दबाव की परिस्थितियों में शानदार अर्धशतक जमाया।2019 वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे स्टोक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट से मिली जीत के बाद कहा, 'टूर्नामेंट की शुरुआत में हमें वह हार मिली थी।मूल रूप से, हमें इससे उबरना था और आगे बढ़ना था।

.

सैम क्यूरन ने कहा

उन्होंने कहा, ''आप इस तरह के टूर्नामेंट में हार का बोझ नहीं उठा सकते। यह हमारी ओर से एक छोटी सी गलती थी और इसका श्रेय आयरलैंड को जाता है जिसने हमें हराया लेकिन सर्वश्रेष्ठ टीमें अपनी गलतियों से सीखती हैं और उनसे प्रभावित नहीं होती हैं।""प्लेयर ऑफ द मैच" घोषित किए जाने के बाद, सैम क्यूरन ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि मुझे इसे हासिल करना चाहिए, जिस तरह से स्टोक्स खेले, हम इसका आनंद लेने जा रहे हैं, बहुत खास।"

.

लक्ष्य का पीछा करते हुए स्टोक्स ने नाबाद 52 रन बनाकर इंग्लैंड को जीत दिला दी।

"प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट" पुरस्कार जीतने पर, करण ने मैच के बाद कहा, "एमसीजी की बड़ी चौकोर सीमाएँ हैं और मुझे पता था कि उन्हें विकेट के वर्ग क्षेत्र में हिट करने के लिए कैसे गेंदबाजी करनी है। हमें लगा कि विकेट उतना ही अच्छा है। " जितना हमने सोचा था उतना नहीं।"उन्होंने कहा, "हम विश्व चैंपियन हैं और यह शानदार अहसास है। बेन स्टोक्स ने शानदार पारी खेली। जब टीम को उनकी जरूरत होती है तो सभी की निगाहें उन पर होती हैं। सच कहूं तो मेरे पास यह कहने के लिए शब्द नहीं हैं कि यह शानदार टूर्नामेंट था।" मैं पहली बार विश्व कप में खेल रहा था और हमने इसे जीत लिया।"