FIFA WC 2022 : कतर में आज से फुटबॉल विश्व कप,32 टीमों में जंग शुर,आखिरी बार दिखेगी मेसी -रॉनल्डो

 
f

कतार में आज से फुटबाल का सबसे बड़ा टुर्नाम्नेट विश्व कप शुरू हो रहा है।अगले 29 दिनों तक इस अरब देश में फुटबॉल का जादू देखने को मिलेगा। इस टुर्नाम्नेट का इंतजार दुनिया के करोडो फैंस चार साल तक करते है।मेजबान कतर और इन्कंडोर के बिच रात 9:30 बजे उद्धघाटन मैच खेला जाएगा।लेकिन सबकी नजर सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में शामिल अर्जेटीना के कप्तान लियोनल मेसी और पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनलोड पर होगी। 

g

मेसी और रोनाल्डो पहले ही कह चुके है की यह उनके फुटबॉल करियर का आखरी विश्व कप होगा। मेसी की टीम अर्जेटीना 22 नवंबर से सऊदी अरब के खिलाफ अपना मैच खेलेगी तो रोनाल्डो की पुर्तगाल का समाना 24 नवंबर को घना से होगा। वही अब दोनों खिलाडी इसे यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते है। 

कटर और इक्वाडोर के बिच मुकाबले से पूर्व शाम 7 :30 बजे से उद्धघाटन समारोह शुरू होगा।इसमें दक्षिण कोरिया की बीटीएस बेड का धमाल देखने को मिलेगा।जनकुक अपने साथ साथियो के साथ प्रस्तुति देंगे। इसके अलावा बल आइडपीस,रोबी विलियम्सन और कनाडा मूल का बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फ़तेहि अपना जलवा दिखाएगी। 

g

मौजूद विश्व चैम्पियन फ़्रांस अपने ख़िताब की रक्षा करने के लिए दम लगाएगी,तो ब्राजील,अर्जेटीना,जर्मनी,स्पेन,नीदरलैंड जैसी टीमें प्रमुख विश्व कप ट्रॉफी उठाने की दावेदार है।इससे पहले 1982 में इग्लिश टीम का सामना कुवैत से हुआ था।तब कुवैत ने उन्हें हरा दिया था।फीका विश्वकप का पहला मैच मेजबान कतर और इक्वाडोर के बिच खेला जाएगा। मानवाधिकारों के हनन और शराब पर प्रतिबंध जैसे मुङो को लेकर कतर यूरोपीय देशो की आलोचना  झेल रहा है। साथ ही मेजबान देश पर मैच फिक्स करने के भी  आरोप लग रहे है।इन विवादों के बिच मेजबान टीम विश्वकप में जबरदस्त पर्दशन कर फुटबॉल की दुनिया में अपनी चाप छोड़ना चाहेगी। लियोनल मेसी की अर्जेटीना को ग्रुप सी में और क्रिस्टयानो रोनाल्डो की पुर्तगाल टीम की सबसे आखिरी ग्रुप एच में रखा गया है।