पूर्व इंग्लिश कप्तान ने पूछा 2011 के बाद क्या किया,हार्दिक पंड्या ने पलटवार मे जबाव दिया,कहा हमें साबित करने की जरूरत नहीं

 
g

15 साल बाद टीम इंडिया के पास टी 20 वर्ल्ड कप जितने का मौका था,जो सेमीफाइनल मे इग्लेंड से हार कर हाथ से निकल गया।अब टीम इंडिया 18 नवंबर को वेलिंग्टन मे न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज शुरू होने जा रही है। ऐसे मै आपको बता दे की इस टी 20 सीरीज मे नई खिलाड़ियों को मौका मिल रहा है। 

g

न्यूजीलैंड दौरे पर टी 20 कप्तान हार्दिक पंड्या ने अपने एक स्टेटमेंट से जाहिर कर दिया है की वे आक्रमण कप्तान साबित होंगे।वर्ल्ड कप में हार पर पूर्व इग्लिश कैप्टन माइकल वॉन ने जब इंडिया की बुराई की तो हार्दिक ने कहा हमें किसी को कुछ साबित करने की जरूरत नहीं है। हार्दिक ने अग्रेसिव अंदाज में कहा -ये खेल है,आप हमेशा बेहतर की कोशिश करते है। 

न्यूजीलैंड के दौरे पर हार्दिक टी 20 के कप्तान बनाये गए है। 3 मैचों की सीरीज का पहला मैच वेलिगंटन में 18 नवंबर को खेला जाना था।  लेकिन बारिश की वजह से रद्द हो गया है। इस मैच में टॉस भी नहीं हुआ है। वही BCCI इस फॉर्मेंट में हार्दिक को लॉन्ग टर्म कॅप्टेन्सी भी सोप सकता है। 

h

वर्ल्ड कप में इंडिया की हार पर माइकल वॉन का कहना है -अगर मै भारत की क्रिकेट चला रहा होता है मै अपना अभियान भूल जाता और इग्लेंड से प्रेरणा लेता। इतिहास मै सबसे खराब पर्दशन करने वाली भारतीय टीम है। वनडे वर्ल्ड कप जितने के बाद उन्होंने किया क्या है ?? कुछ भी नहीं। इंडिया वो व्हाइट बोल क्रिकेट खेल रही है,जो बरसो पहले खत्म हो चूका है। 

वॉन की इन बातो से हार्दिक नाखुश नजर आये।उन्होंने इस पर पलटवार किया। बोले ,;जब आप अच्छा नहीं कर रहे होते तो स्वाभाविक है की लोग अपनी रे बताएगे ,इसका हम सम्म्मान करते है। मुझे पता है की लोगो का अपना और अलग नजरिया होता है। इंडिया को इंटरेशनल लेवल पर किसी को कुछ साबित करने की जरूरत नहीं है। ये खेल है ,आप हमेशा और लगातार बेहतर करने की कोशिश करते है। और जब नतीजा मिलना होता है तब मिलता है। कूचे चीजे है ,जिन पर हमे काम करना है। हम आगे ऐसी ही चीजों की पहचान करेंगे और उन पर काम करेंगे। 

g
टीम इंडिया के हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण का कहना ;पंड्या एक बेहतरीन लीडर है। हमने देखना है की उसमे पिछले आईपीएल मे गुजरात टाइटंस के लिए क्या किया है। मेने आयरलैंड सीरीज मै पंड्या के साथ समय बिताया है। वे तकनिकी रूप से मजबूत है।साथ ही मैदान पर काफी शांत भी रहते है ,जो महत्वपूर्ण है। न्यूजीलैंड दौरे पर टी 20 सीरीज मै इंडिया के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टीम को मेसेज दिया है। उन्होंने कहा -हमे हार भूलकर आगे बढ़ना चाहिए और गलतियों को सुधारना चाहिए। हार्दिक का कहना है 'नए टेलेंट को मौका दिया जाएगा ,ताकि वे खुद को साबित करे।