IND VS BAN : बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में हुआ बदलाव,रविंद्र जडेजा और यश दयाल हुए बाहर,इन खिलाड़ियों को मिली जगह

 
t

अगले महीने से टीम इंडिया बांग्लादेश दौरे पर टेस्ट सीरीज और वनडे सीरीज खेलेगी,लेकिन इससे पहले एक बुरी खबर सामने आयी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बांगलदेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में बदलाव किया है।दिग्गज और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और तेज गेंदबाज यश दयाल टीम से बाहर हो गए है। जडेजा अपनी चोट से उभर नहीं पाए है और यश दयाल को पीठ में चोट आयी है। ऐसे में अब इनका इस सीरीज में खेलना काफी मुश्किल है। 

g

आपको बात दे जडेजा और यश दयाल की जगह पर बंगाल के ऑलराउंडर अहमद और मध्य पदेश के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को टीम में शामिल किया गया है। शाहबाज अहमद और कुलदीप सेन न्यूजीलैंड में शुक्रवार से होने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम में शामिल थे। दोनों को वहा बुला लिया गया है और अब दोनों बांग्लादेश के लिए रवाना होंगे।न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए शाहबाज और कुलदीप के रिप्लेसमेंट के तोर पर किसी को नहीं चुना गया है। 

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा 'भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने बांग्लादेश के खिलाफ आगामी 3 मैचों की एकदिवसीय श्रखला के लिए यश दयाल और रवींद्र जडेजा तेज गेंदबाज कुलदीप सेन और हरफनमौला शाहबाज अहमद को नामित किया है।दयाल की पीठ के निचले हिस्से में परेशानी हो रही और श्रखला से बाहर कर दिया है।जबकि जडेज अभी तक अपने घुटने की चोट से उबार नहीं पाए है और बीबीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे। 

g

बीसीसीआई का कहना है की 'न्यूजीलैंड में 25 नवंबर से ऑकलैंड में शुरू होने वाली 3 मैचों की एकदिवसीय श्रखला के लिए कुलदीप और शाहबाज को शुरू में टीम में नामित किया गया था।लेकिन अब वे बांग्लादेश जाने वाली टीम का हिस्सा होंगे।न्यूजीलैंड के वर्तमान में एक दिवसीय टीम के लिए कोई विकल्प नहीं दिया गाय है। 

न्यूजीलैंड वनडे के लिए भारत की टीम - शिखर धवन  कप्तान,शुभमन गिल,दीपक हुड्डा सूर्यकुमार यादव,श्रेयस अय्यर,ऋषभ पंत उप कप्तान ,संजू सेमसन,वाशिंगटन सुंदर,शार्दुल ठाकुर,युजवेंद्र चहल,कुलदीप यादव,अर्शदीप सिंह,दीपक चाहर,उमरान मलिक।