IND VS ENG : TI 20 World cup में इंडिया -इग्लेंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल आज ,क्या पहुंच पाएगी टीम इंडिया फ़ाइनल में

 
j

टी 20 World cup 2022 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबला आज यानि की 10 नंबर गुरुवार को टीम इंडिया का सामना इग्लेंड से है। इस मुकाबले को लेकर फैंस बेहद उत्साहित है।दोनों टीमों के बीच यह महामुकाबला एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा।इस मुकाबले को जित भारतीय टीम अपने ग्रुप में टॉप रहकर आखिरी चार में पहुंच सकती है। वही इग्लेंड ने ग्रुप 1 में दूसरे नंबर पर रहकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया था।अब इस सेमीफाइनल मुकाबले के विनर का समाना फ़ाइनल में पाकिस्तान से होगा। यानि पाकिस्तान टीम ने पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया है। 

h

भारत -इग्लेंड के बिच सेमीफाइनल मुकाबले के समय एडिलेड के मौसम पर भी सबकी निगाहे रहने वाली है।ऑस्ट्रेलिया मौसम विभाग के अनुसार एडिलेड में सुबह के समय बारिश की 40 % संभावना है।लेकिन मैच भारतीय समयानुसार 1:30 बजे शुरू होगा। ऐसे में अगर सुबह या दोपहर बारिश होती है तो उस मैच पर कोई असर नहीं होने वाला है। 

h

एडिलेड में आज बारिश होने पर भी मैच के धुलने की संभावना काफी कम है क्युकी आईसीसी ने सेमीफाइनल एव फ़ाइनल मैच के लिए रिजर्व डे रखा है। अगर आज 10 - 10 ओवरों का खेल सम्भव नहीं हो पाया तो रिजर्व डे का प्रयोग किया जाएगा।अगर रिजर्व डे भी धूल जाता है ,तो ग्रुप स्टेज में उच्च जगह पर रहने वाली टीम फ़ाइनल में जाएगी। इस मामले में भारतीय टीम को फायदा मिल सकता है जो ग्रुप 2 में पहले नंबर पर थी। इग्लेंड ग्रुप 1 में दूसरेनंबर पर रहा था। 

वही इग्लेंड के खिलाफ इस सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय फैंस विराट कोहली बड़ी पारी की उम्मीद है।कोहली का एडिलेड ओवल में काफी जबरदस्त रिकॉर्ड रहा है। मौजूद टी 20 वर्ल्ड कप में इसी मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ कोहली ने 64 रनो की बेहतरीन पारी खेली थी। कोहली इस मैदान पर तीनो फॉर्मेट को मिलाकर कुल पांच शतक लगा चूक है।