IND VS NZ : टी 20 सीरीज में भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रनो से हराया,तीन मैच की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनायीं

 
g

टी 20 सीरीज का आगाज शुरू हो गया है। इस सीरीज में भारत और न्यूजीलैंड के बिच तीन मैचों की टी 20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज खेला जा रहा है।सीरीज का पहला मैच बारिश से घुल गया था।उस मैच में टॉस भी नहीं हुआ था।ऐसे में दोनों टीमें इस मैच को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करना चाहेगी।इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।भारत में पहले बल्लेबाजी करते हुए  न्यूजीलैंड के समाने 192  राण का लक्ष्य दिया। 

j

भारत ने न्यूजीलैंड के समाने 192 रन का लक्ष्य रखा था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारत की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं थी। 36  रन के स्कोर पर भारत का पहला विकेट गिरा।जब ऋषभ पंत 13 गेंद में छह रन बनाकर आउट हो गए।इसके बाद ईशान किशन ने तेजी से रन बनाकर भारत का स्कोर 50 के पार पहुंचाया,लेकिन वह भी 31 रन बनाकर आउट हो गए।इस मैच में बारिश के कारण से 27 मिनट के खेल का नुकसान हुआ,लेकिन ओवरों की संख्या में कोई कटौती नहीं हुई। 

j

उसके बाद सूर्यकुमार यादव ने पारी संभाली और तेजी से रन बनाए,लेकिन दूसरे चार पर विकेट गिरते रहे।श्रेयस अय्यर नो गेंद में 13 रन बनाकर हिट विकेट हुए।कप्तान हार्दिक ने 13 गेंद में 13 रन बना। दीपक हुड्डा और वाशिंगटन सुंदर अपना खाता भी नहीं खोल पाए।आखिर में सुर्यकुमार यादव 51 गेंद में 111 रन बनाकर नाबाद रहे।उन्होंने अपनी पारी में शतक ज्यादा और भारत ने छह विकेट खोकर 191 रन बनाए और न्यूजीलैंड के समाने 192 का लक्ष्य रखा। 192 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने बेहद शुरुआत की है।एक ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर एक विकेट पर एक रन रहा है।