IND VS NZ : भारतीय टीम के बल्लेबाज दीपक हुड्डा ने रचा इतिहास,तोडा जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड

 
g

टी 20 सीरीज का आगाज हो गया है।भारतीय टीम ने आज हार्दिक पंड्या की कप्तानी में 3 मैचों की टी 20 सीरीज का दूसरा मैच माउंट मोंगनोई में कहला गया।इस सीरीज का पहला मैच बारिश में धूल गया।इस सीरीज की शुरुआत वेलिंगटन से हुई थी।जहा भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के कप्तान हार्दिक पंड्या और केन विलियम्सन की आपसी सहमति से बिना टॉस के ही पहले मैच रेड हो गया था।अब दूसरे मैच में दोनों टीमों का आमान समाना हुआ,लेकिन मुकाबला बेहद ही एकतरफा रहा। 

g

टॉस हारने के बाद भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरना पड़ा,भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने चौकाने वाला फैसला लेते हुए ईशान किशन और ऋषभ पंत से पारी की शुरुआत की।ऋषभ पंत इस मैच में फ्लॉप रहे ,लेकिन ईशान किशन ने अपना काम बखूबी किया। 

gt

इसके बाद बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने तो आज न्यूजीलैंड के गेंदबाज की जमकर खबर ली।सूर्यकुमार यादव ने जबरदस्त अंदाज में बल्लेबाजी की और 51 गेंदों में 11 चोक और 7 छक्के की मदद से 111 रन बनाये।सूर्यकुमार यादव की इस तूफानी पारी में बदौलत ही भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए। 

g

वही दीपक हुड्डा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट मोंगनोई में खेले गए दूसरे टी 20 मैच में बल्ले से तो फ्लॉप रहे,लेकिन उन्होंने अपनी गेंदबाजी से एक खास रिकॉर्ड बना दिया।भारतीय ऑलराउंडर दीपक हुड्डा ने आज 2.5 ओवर में सिर्फ 10 रन देकर न्यूजीलैंड के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी। दीपक हुड्डा ने खतरनाक बल्लेबाज डेरिल मिचेल ,एडम मिल्ने,ईश सोढ़ी और टीम साउदी को अपना शिकार बनाया।यानी की न्यूजीलैंड के खिलाफ उसकी सरजमीं पर टी 20 में किसी भी भारतीय गेंदबाज द्वारा किया गया ये बेस्ट प्र्दशन है। दीपक हुड्डा ने इस दौरान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड तोडा है। अब ये रिकॉर्ड 10 रन देखर 4 विकेट के साथ दीपक हुड्डा के नाम दर्ज है।