IND VS SL : भारत के श्रीलंका को 67 रनो से हराया,नॉटआउट रोहित को डगआउट में बैठ कोहली ने आउट करार दिया

 
j

भारत श्रीलंका के बिच साल का पहला वनडे काफी जबरदस्त रहा है।भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 373 रन का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया।श्रीलंका ने 306 रन तक का पीछा किया।टीम 67 रन से हार गयी। मैच में दो शतक लगे।विराट कोहली ने अपना 45 वा वनडे शतक पूरा किया,तो श्रीलंका के लिए कप्तान दासुन शनाका ने आखिरी ओवर में शतक लगाया।भारत ने साल का पहला वनडे 67 रन से जित लिया।श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने शतक लगाया,लेकिन अपनी टीम को जित नहीं दिला सके।भारत में उमरान मिल्क ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। दूसरा मैच 12 जनवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। 

 बात करे कोहली की,जब उन्होंने डगआउट से रोहित को आउट करार दिया 

यह मोमेंट्स भारतीय पारी के 11 वे ओवरों का है।श्रीलंका के वाणिदु हसरंगा ने पांचवी गेन गुगली फेकि। बोल सीधा रोहित के पेड़ पर लगी। वाणिदु ने एलबीडबल्यू की अपील की।फिल्ड अम्पायर ने नकार दिया।इस पर श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने रिव्यू माँगा।जब रिव्यू दिखाया गया तब पता चला की गेंद लाला स्ट्रिप वाले एरिया में थी और उसका इम्पेक्ट भी लाइन में था ,लेकिन गेंद में ज्यादा बॉन्ड था।जिस वजह से फिल्ड अम्पायर का फैसला सही पाया गया है।इसी दौरान डगआउट में बैठे विराट कोहली ने ईशान किशन की तरह इशारा करते हुए रोहित को आउट करार दे दिया।विराट का यह मिमेंट्स कैमरे के कैद हो गया और इसका वीडियो वायरल हो रहा है। 

[

शतक के पहले विराट को जीवनदान मिले 

37 वे ओवर में पहला कैच छूटा,पहली पारी में शतक से पहले विराट कोहली को 2 जीवनदान मिले। उन्होंने 87 गेंदों पर 113 रन की बेहतरीन पारी खेली।37 वे ओवर में कसुन रजिथा की बोलल पर कोहली का पहला कैच छूटा।शार्ट ऑफ लेंथ बोलल पर विराट ने आगे निकलकर शॉट खेलना चाहा लेकिन बॉल बेट का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर कसोल मेंडिस के हाथो में चली गयी ,मेंडिस ने कैच लेने के लिए देव मारी लेकिन बॉल उनके हाथो से जमीन पर गिर गयी। also read : जसप्रीत बुमराह की वाईफ अपनी अदाओ से जीत लेती फैन्स का दिल, खूबसूरती में नहीं है अनुष्का शर्मा से कम

शमी ने की मांकडिंग तो रोहित ने वापस बुलाया 

शनाका को मक़्डिंग से आउट करने का मोमेंट भी काफी सुर्खियों में है।इसके कारण रोहित का फैसला भी है। दूसरी पारी के 50 वे ओवर में शमी ने माकंडिंग से श्रीलंका के दासुन शनाका को आउट कर दिया।शमी की अपील पर अंपायर ने शनाका को आउट दे दिया।लेकिन रोहित  शर्मा ने अपील वापस लेकर विकेट नहीं लिया।शनाका ओस समय 98 रन पर बेटिंग कर रहे थे।इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिंग ने पिछले दिनों मॉकडिंग को लीगल रन आउट की लिस्ट में जोड़ा था।