IND VS SL :भारतीय टीम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने जड़ा अंतराष्टीय टी 20 में तीसरा शतक,बनाया रिकॉर्ड

 
k

भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टी 20 सीरीज में उपकतानी कर रहे सूर्यकुमार यादव ने अपनी आतिशी बल्लेबाजी की है।उन्होंने अपना 360 डिग्री वाला आक्रमण रुख दिखते हुए श्रीलंकाई गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते हुए अंतराष्टीय टी २० में अपना तीसरा शतक लगा दिया।साल 2021 में अपने अंतराष्टीय टी 20 करियर का आगाज करने वाले सूर्यकुमार ने करियर में 45 वे  मैच की 43 वि पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए तीसरा शतक ज्यादा और रिकॉर्ड्स की झंडी लगा दी।

i

इस मुकाबले में 51 गेंदों में नाबाद 112 रन बनाकर पवेलियन वापस लोटे।उन्होंने अपनी पारी के समय 7 चौके और 9 छक्के जेड। इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट लगातार 200 रन के नजदीक रहा।उनकी आतिशी बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम निनायर्क मुकाबले में पहले बल्लेबजी करते हुए 228/5 का स्कोर खड़ा करने में सफल रही। also read : टी20 सीरीज़ में जीत के करीब पहुंची श्रीलंकाई टीम, भारतीय कप्तान हार्दिक पांडया को करनी होगी मेहनत

अंतराष्टीय टी 20 में सबसे ज्यादा शतक 

सूर्यकुमार यादव अंतराष्टीय टी 20 में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में रोहित शर्मा के बाद साझा रूप से दूसरे नम्बर पर पहुंच गए है।  रोहित शर्मा के नाम सबसे ज्यादा 4 शतक दर्ज है। उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मेक्सवैल,न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो और चेक रिपब्लिक के बल्लेबाज  सबवून डिवीजी के नाम 3 - 3 शतक दर्ज है। 

k

राहुल को पीछे छोड़ा ,रोहित को पछाड़ने से चुके 

सूर्यकुमार यादव ने अपनी 112 रन की बेहतरीन पारी खेली और अपने शतकीय पारी में 9 छक्के जेड लेकन भारत के लिए एक टी 20 में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड तोड़ने से  पीछे रह गए।रोहित ने 10 छक्के लगाए थे।सूर्य रोहित को तो पीछे नहीं छोड़ पाए लेकिन केवल राहुल का रिकॉर्ड तोड़कर दूसरे नम्बर पर पहुंचे गए है। राहुल ने एक पारी में 8 छक्के जेड थे।

सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले मिडिल आर्डर बल्लेबाज 

सूर्यकुमार यादव ने राजकोट में श्रीलंका के खिलाफ चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हु शतक ज्यादा। वो अंतराष्टीय टी 20 सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले मिडिल आर्डर के बल्लेबाज बन गए है। उन्होंने इस मामले में ग्लेन मैक्सवेल,रिले रूसो,डेविड मिलर,ग्लेन फिलिक्स और कएल राहुल को पीछे छोड़ दिया है।