IND vs NZ: अगर न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मैच में सूर्यकुमार यादव दिखाते है कमाल, तो श्रेयस अय्यर के लिए बढ़ सकती है मुश्किलें

 
zx

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ के शुरू होने के पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ में चोट की वजह से पूरी सीरीज़ से बहार हो गए है। ऐसे में टीम के प्रबंधन ने उनके बेक-अप के रूप में रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया गया है। श्रेयस को वनडे सीरीज़ से बाहर होना व्यक्तिगत रूप से उनके लिए खतरनाक हो सकता है। अब सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना तय है। सूर्या मौजूदा समय में शानदार फॉर्म में हैं। अगर न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में उनका बल्ला कमल दिखता है तो वह फिर से श्रेयस अय्यर की जगह ले सकते है। 

प्रचंड फॉर्म में हैं सूर्या
सूर्यकुमार यादव इन दिनों काफी ज्यादा अच्छा खेल रहे है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज़ में उन्होंने काफी अच्छे रन बटोरे थे। इस सीरीज़ के दो मुकाबले में वह शतक और अर्धशतक लगाने में सफल रहे। सूर्यकुमार पिछले छह महीने में टी20 इंटरनेशनल में तीन शतक लगा चुके हैं। पिछले साल उन्होंने टी 20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक 1164 रन बनाये है। इस साल भी उन्होंने टी 20 की शुरुआत की है। अब तक 3 मैचों में वह शतक और अर्धशतक लगा चुके है। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में वह टीम के हिस्सा थे। श्रेयस का वनडे में सूर्यकुमार यादव की अपेक्षा बेहतर प्रदर्शन रहा है। इसलिए उन्हें एकदिवसीय मैचों में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले। लेकिन अब सूर्या के पास वनडे टीम में भी स्थाई जगह बनाने का मौका है।  

मुश्किल होगी अय्यर की वापसी
T20 इंटरनेशनल मैच में कमाल दिखाने वाले सूर्यकुमार यादव अभी तक वनडे टीम में जगह पक्की नहीं कर पाए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज उनके लिए अहम होने वाली है। श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में वनडे सीरीज के दौरान उनका भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल होना लगभग तय हो गया है। अगर इस दौरान वह T20 की तरह तेज बेटिंग करने में सफल रहते हैं तो वह श्रेयस का पत्ता काट सकते हैं। वैसे सूर्यकुमार यादव वनडे क्रिकेट के लिए अपने आप को प्रूफ नहीं कर पाए थे।जुलाई 2021 में एकदिवसीय में पदार्पण करने वाले सूर्यकुमार यादव पिछले 10 मैचों की पारियों से 50 नहीं लगा पाए हैं। करीब साल भर पहले 2 फरवरी 2022 को अहमदाबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने आखिरी बार वनडे में अर्धशतक लगाया था। also read : 
IND vs NZ ; विराट कोहली ने यदि आज के मुकाबले में बनाया शतक, तो टूट जाएगा वीरेंद्र सहवाग के नाम हुआ बड़ा रिकॉर्ड