IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स के फैन्स के लिए आई बड़ी खुशखबरी, आईपीएल के 16वे में शामिल होंगे सौरभ गांगुली

 
cxc

आईपीएल के 16 वे सीजन के आगाज से पहले दिल्ली कैपिटल्स के फैंस के लिए बेहद अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल आगामी सीजन के लिए टीम में पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई के चीफ सौरव गांगुली की वापसी हो सकती है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बता दे, आईपीएल 2023 में दादा दिल्ली कैपिटल के हेड ऑफ क्रिकेटर होंगे। आपको बता दें इससे पहले सौरव गांगुली बीसीसीआई चीफ बनने से पहले तक दिल्ली कैपिटल के साथ जुड़े हुए थे। इससे पहले मार्च 2019 में दिल्ली कैपिटल के एडवाइजर रह चुके हैं। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का अध्यक्ष बनने के बाद सौरव गांगुली ने दिल्ली कैपिटल्स के मेंटॉर का पद छोड़ दिया था। आईपीएल में सौरव गांगुली कोलकाता नाइट राइडर्स और पुणे वॉरियर्स इंडिया के कप्तान भी रह चुके हैं। 

भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने पिछले साल बीसीसीआई अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद रोजर बिन्नी को बीसीसीआई का चीफ बनाया गया। बोर्ड में यह पद संभालने से पहले दादा दिल्ली कैपिटल्स के एडवाइजर थे। 

न्यूज़ रिपोर्ट के मुताबिक सौरव गांगुली का दिल्ली कैपिटल फ्रेंचाइजी का क्रिकेट निर्देशक नियुक्त किया जाना तय है। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के अलावा सौरव गांगुली इस ग्रुप की इंटरनेशनल टीमें दुबई कैपिटल और साउथ अफ्रीका T20 लीग मैट्रिक टोरिया कैपिटल के सभी क्रिकेट कार्यक्रम की देखरेख कर सकते हैं।  हाल ही में सौरव गांगुली ने दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ने के लिए हां कर दिया हैं और सभी जरूरी कागजी कामकाज भी खत्म कर दिए हैं। ऐसे में वह 3 साल बाद एक बार दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल होंगे। also read : ODI वर्ल्ड कप के लिए 20 प्लेयर्स हुए शॉर्टलिस्ट एक जनवरी को द्रविड़,रोहित, और चेतन शर्मा के बीच में 4 घंटे तक चली रिव्यू मीटिंग