ईशान को मौका मिलना तय,विराट की जगह इस खिलाडी को मिलेगा मौका,ये है न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

 
g

टी 20 world cup 2022 में 15 साल बाद टीम इंडिया के पास टी 20 वर्ल्ड कप जितने का मौका था,जो सेमीफाइनल में इग्लेंड से हारने के बाद हाथ से निकल गया।क्रिकेट ऐसा खेल है जिसे पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। ऐसे में अब अब भारतीय टीम 18 नवंबर को वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज का आगाज कर रही है।न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सीरीज में टीम पूरी तरह से बदल गयी है। रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाडी टीम का हिस्सा नहीं है। रोहित की जगह हार्दिक पंड्या कप्तानी करेंगे। 

g

टीम इंडिया की बात करे तो इस मुकाबले में रोहित शर्मा और केएल राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज में नहीं खेल रहे है।टीम इंडिया की नई टीम को लेकर फैंस काफी उत्साहित भी है।अब युवा बल्लेबाज ईशान किशन टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर सकते है।ईशान विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर है।उनका भारत के लिए खेलते हुए स्ट्राइक रेट 131.15 का है।इसके अलावा ईशान का साथ दीपक हुड्डा देने के लिए तैयार है।दीपक हुड्डा को वर्ल्ड कप की टीम में जगह मिली थी ,लेकिन उनको काफी कम मोके मिले है।दीपक पहले भी भारतीय टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी कर चुके है और इस खिलाडी का स्ट्राइक रेट 153.40 का है। 

g

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी 20 सीरीज में नंबर 3 पर स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी के लिए उत्तर सकते है।श्रेयस न दिनों जबरदस्त फॉर्म में है। 4 नंबर ओर सूर्यकुमार यादव को मौका मिलना तय है। 5 पर कप्तान हार्दिक पंड्या आ सकते है।बॉलिंग के लिए भी ये खिलाडी योगदान से सकता है।वही टीम इंडिया के विकेट कीपर की बात करे तो विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हो सकते है। उन्हें 6 नंबर पर मौका मिल सकता है।वो मैच फिनिशर का किरदार निभा सकते है। वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने दिनेश कार्तिक पर भरोसा जताया था,लेकिन खराब पर्दशन के कारण उन्हें टीम से बहार कर दिया गया है। 

g

लोअर आर्डर में नंबर 7 पर ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर है। सुंदर नंबर 7 पर बल्लेबाज के साथ साथ ऑफ़ स्पिन गेंदबाजी से टीम इंडिया के लिए जरुरी किरदार निभाते दिखाई दे सकते है।आपको बता दे की पुरे वर्ल्ड कप में इस खिलाडी को एक भी मैच में मौका नहीं मिला था। इस वजह से टीम मैनेजमेंट की काफी आलोचना भी हुई। ऐसे में अब लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में जगह मिलना पक्का है। इसके अलावा मोहम्मद सिराज,अर्शदीप और हर्षल पटेल को तेज गेंदबाज के लाइट प्लेइंग इलेवन में देख सकते है।