कुलदीप सेन को न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया मे चुना गया,तो भरोसा करना हुआ मुश्किल,वर्ल्ड कप के नेटबॉलर थे कुलदीप सेन

 
h

रणजी ईरानी और इंडिया -ए में जबरदस्त पर्दशन के बाद कुलदीप सेन न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में चुने गए है। न्यूजीलैंड की तेज और बाउंसी विकेट्स पर कुलदीप खुद को साबित करने के लिए तैयार है। 26 साल के पेसर कुलदीप सेन टी 20 वर्ल्ड कप के लिए नातोर नेट बॉलर इंडिया का हिस्सा थे।लेकिन वीजा क्लियर नहीं होने के कारण से वो ऑस्ट्रेलिया नहीं जा पाए।अब रीवा की रेवांचल एक्सप्रेस ओकलैंड ,हेमिलटन और क्राइस्टचर्च में रफ़्तार और स्विंग है हनूर दिखाने को तैयार है।टीम इंडिया से सिलेक्शन के बाद कुलदीप सेन ने दीपक ने अपने करियर और तैयारी पर बातचीत की है। 

g

इसको लेकर कुलदीप का कहना है की इतनी जल्दी मौका मिलेगा।मै सोच रहा था की ईरानी ट्रॉफी और इंडिया ए परफॉर्मेंस अच्छा रहा है। ऐसे मै कुछ अच्छा हो सकता है। फिर भी इतनी जल्दी मौका मिलेगा,इसकी उम्मीद कम थी।उनका कहना है मुझे वर्ल्ड कप के लिए इंडियन टीम के नेट बॉलर पर ऑस्ट्रेलिया जाना था,लेकिन बीजा नहीं मिला था।इससे निराशा हुई। घरेलू टूर्नामेंट खेलने के बाद नका में ट्रेंग के लिए गया। इसके बाद सिलेक्शन कॉल आया तो ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा यह मेरे लिए सपने से भी बढ़कर है। 

h

उनका कहना है की मेरे लिए यह बहुत बड़ी बात है जिन्हे ईश्वर पांडे इंस्पिरेशन माना,अब उनके साथ मेरा नाम जुड़ रहा है। ईश्वर पांडे मेरे काफी क्लोज और बड़े भाई जैसे है।मुश्किल समय मै उन्होंने मेरी काफी मदद की। उनके बाद जब टीम मै मेरा नाम आया तो फक्र महसूस करता हु। मेने भी अपनी तरह से पूरी कोशिश की। ऐसी जगह जहा क्रिकेट का ज्यादा स्कोप नहीं हो ,वहा से इस मुकाम तक पहुंचना..ये बड़ी बात है। मेरे लिए इंडिया का सफर अच्छा ,लेकिन मुश्किल रहा।