दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले लियोनेल मेसी का विमान है 10 नंबरी

 
.

रिपोर्ट के मुताबिक, मेसी ने पिछले साल 130 मिलियन डॉलर यानी करीब 1000 करोड़ रुपए कमाए। इसमें से करीब 612 करोड़ रुपए स्पोर्ट्स से और बाकी 449 करोड़ रुपए ब्रांड प्रमोशन से कमाए गए। मेसी की मौजूदा नेटवर्थ करीब 4800 करोड़ रुपए है। मेस्सी इन दिनों बायजूस का ग्लोबल चेहरा होने को लेकर चर्चा में हैं। मेसी ने सात बार फुटबॉल में सबसे प्रतिष्ठित बैलन डी'ओर पुरस्कार जीता है।

.

बार्सिलोना में नो फ्लाई जोन वाला लग्जरी बंगला

कभी बार्सिलोना क्लब के लिए खेलने वाले मेसी का बार्सिलोना में ही एक आलीशान बंगला है। यह बंगला समुद्र के किनारे है और इसकी कीमत करीब 519 करोड़ रुपये है। इस बंगले में अभ्यास करने के लिए फुटबॉल का मैदान है। इस बंगले के ऊपर से फ्लाइट पास करने पर रोक है।

नंबर 10 की जर्सी पहनता है, जेट पर भी नंबर 10 की जर्सी पहनता है

मेस्सी के पास एक कस्टमाइज्ड प्राइवेट जेट भी है। जिसकी कीमत करीब 100 करोड़ रुपये है। प्राइवेट जेट की पूंछ पर मेसी की जर्सी नंबर 10 भी लिखा हुआ है। इसमें एक किचन, दो बाथरूम और 16 लोगों के बैठने की जगह है।

24 जुलाई 2008 को, मेस्सी ने स्कॉटिश क्लब हाइबरनियन के खिलाफ मैच में पहली बार 10 नंबर की जर्सी पहनी थी। इससे पहले बार्सिलोना में महान खिलाड़ी रोनाल्डिन्हो इस जर्सी को पहनते थे।

.

लग्जरी कंपनियों की लग्जरी कारों का कलेक्शन

फुटबॉल के जादूगर को गति का भी शौक है। उनके पास तेज रफ्तार कारों का शानदार कलेक्शन है।

सिर्फ मैच और ब्रांड ही नहीं,होटल चेन भी है कमाई का जरिया

मेस्सी एक होटल श्रृंखला एमआईएम के भी मालिक हैं। उनका होटल उनके घर और समुद्र से कुछ ही दूरी पर है। इस होटल का नाम एमआईएम सिटजेस है। इसमें कुल 77 कमरे हैं। एमआईएम के नाम से अलग-अलग शहरों में इसी तरह के कई होटल हैं।

.

मां के चेहरे पर टैटू गुदवाया, परिवार संभालता है पूरा मैनेजमेंट

बचपन में मेसी का कद औसत से कम था। ऐसे में उनके इलाज का सारा खर्च बार्सिलोना क्लब ने वहन किया। मेसी परिवार में अपनी मां के बेहद करीब हैं। उन्होंने अपने बाएं कंधे पर अपनी मां के चेहरे का टैटू बनवाया है। मेस्सी के पिता, जॉर्ज, 14 साल की उम्र से उनके एजेंट रहे हैं। बड़े भाई रोड्रिगो मेस्सी के दैनिक कार्यक्रम और प्रचार की देखरेख करते हैं। मां और एक अन्य भाई, मटियास, मेस्सी के धर्मार्थ फाउंडेशन द लियो मेस्सी फाउंडेशन के काम की देखरेख करते हैं।