PAK VS ENG 2022 : Ti 20 World CUP में इग्लेंड ने पाकिस्तान को हराया,इग्लेंड के सिर सजा ताज,इग्लेंड बना चैम्पियन

 
G

आज टी 20 World CUP के फ़ाइनल में पाकिस्तान और इग्लेंड का मैच खेला गया है।यह मुकाबला मेलबर्न किर्केट ग्राउंड में खेला गया था। दोनों ही टीमें एक एक बार विश्व कप ख़िताब जीत चुकी है।पाकिस्तान 2009 में और इग्लेंड 2010 में टी 20 चैम्पियन बनी थी।ऐसे में अब दोनों टीमों के बिच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली थी।इग्लेंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। 

H

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 137 रन बनाए।पाकिस्तान की और से शान मसूद ने 28 गेंदों पर 38 रन ,बाबर ने 28 गेंदों पर 32 रन बनाए।पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को जबकि इग्लेंड ने भारत को हराया था। इस फ़ाइनल मुकाबले में पाकिस्तान द्वारा दिए गए 138 रनो के टारगेट का पीछा करते हुए इग्लेंड के 5 विकेट गिर गए। इग्लेंड की और से सेम करें ने 3 विकेट लिए ,तो वही आदिल रशीद ने 2 विकेट लिए ,क्रिस जॉर्डन ने भी 2 विकेट लिए। 

G

इग्लेंड ने पाकिस्तान को मेलबर्न में हरा दिया है।जवाब में इग्लेंड ने 19 ओवर में पांच विकेट गवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। बेन स्टोक्स ने 49 गेंदों में 52 रन बनाकर नवाद रहे। यह टी 20 अंतराष्टीय में उनका पहला अर्धशतक रहा है। इग्लेंड टी 20 में दूसरी बार चैम्पियन बनी है। इग्लेंड की टीम की बात करे तो 138 रन का पीछा करते हुए 45 रन के स्कोर पर इग्लेंड का तीसरा विकेट गिरा। कप्तान जोस बटलर 26 रन बनाकर आउट हो चुके थे और  इग्लेंड के लिए मुशिकल बढ़ने लगी थी। लेकिन अब इग्लेंड ने पाकिस्तान को हरा दिया है। 

इग्लेंड ने पाकिस्तान से 1992 वर्ल्ड कप का बदला ले लिया है। 1992 वनडे वर्ल्ड कप के फ़ाइनल में पाकिस्तान ने इसी मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर इग्लेंड को शिकस्त दी थी। अब 30 बाद इग्लेंड ने पाकिस्तान को मेलबर्न में ही पांच विकेट से हराकर बदला ले लिया है।