टी 20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने साऊथ अफ्रीका को 33 रनो से हराया,सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद अब भी कायम

 
h

टी 20 वर्ल्ड कप के 36 वा  मुकाबला पाकिस्तान और साऊथ अफ्रीका के बीच खेला गया है। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने साऊथ अफ्रीका को 33 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ अभी भी सेमीफाइनल की दौड़ में बनी हुई है। 

g

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में 9 विकट गवाकर 185 रन बनाए। बाबर और रिजवान के फ्लॉप होने के बाद शादाब खान ने 22 बॉल में 52 रन की बेहतरी पारी खेली और टीम को जीत की तरफ ले गए है। शादाब खान ने 4 छक्के और 3 चौके लगाए। इफितखार अहमद ने 35 बॉल पर 51 रन की पारी खेली। वही साऊथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट एनरिक ने लिए। 

साऊथ अफ्रीका की टीम की बात करे तो साऊथ अफ्रीका ने जवाब में 89 ओवर में 4 विकेट गवाकर 69 रन बना लिए थे।इस दौरान बारिश शुरू हो गयी और मैच रोकना पड़ा। खेल जब दोबारा शुरू हुआ तो साऊथ अफ्रीका को डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार 14 ओवर में 142 रन का टारगेट मिला। साऊथ अफ्रीका की टीम 9 विकेट पर 108 रन ही बना पाई। 

g

पाकिस्तान का अगला मुकाबला 6 नवंबर को बांग्लादेश से है।अगर पाकिस्तान की टीम यह मैच भी जीत लेती है तो उसके 6 पॉइंट्स हो जाएग।यह तो उस जीत की जो पाकिस्तान को अब भी चाहिए।अब उस चमत्कार की बात करे तो ,जो अगर नहीं हुआ तो पाकिस्तान टीम आखिरी चार में नहीं पहुंच सकती। यह चमत्कार दो में से किसी एक मैच में भी हुआ तो बाबर आजम की टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। ये दो मैच साऊथ अफ्रीका v/s नीदरलैंड और भारत v/s जिम्बाब्वे है।अगर साऊथ अफ्रीका या भारत में से एक भी टीम अपना आखिरी मैच हारती है तो बांग्लादेश पर विजय हासिल करने की स्थति में पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।