रोहित शर्मा को लेकर आपस में भिड़े संजय मांजरेकर और गौतम गंभीर, कहा- रिकी पोटिंग से भी बेहतर खिलाड़ी रोहित शर्मा

 
ghjk

रोहित शर्मा इस सबसे भारत के सबसे श्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माने जाते है। रोहित शर्मा इंटरनेशनल एकदिवसीय क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज बन गए है। एकदिवसीय क्रिकेट में 264 रनों का सर्वोच्च स्कोर भी उनके नाम है। उनकी तुलना पूर्व के कुछ खिलाड़ियों के साथ में की जाती है। हाल ही में कुछ ऐसा ही हो रहा है। जहां पर दो पूर्व क्रिकेटर आपस में भीड़ गए। 

आपस में भिड़े संजय मांजरेकर और गौतम गंभीर
इस समय भारत और श्रीलंका के बीच चल रहे वनडे मैच में पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर और गौतम गंभीर काॅमेंट्री कर रहे थे। जहां दोनों रोहित शर्मा की तुलना ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग से करने पर आपस में भीड़ गए है। संजय मांजेकर ने रिकी पोटिंग को वनडे मुकाबले में रोहित शर्मा से अच्छा बताया है। जिस पर गौतम गंभीर उनसे नाराज हो गए है। 

उन्होंने उनको जवाब देते हुए कहा

, ‘रोहित शर्मा, रिकी पोंटिंग से बेहतर खिलाड़ी हैं। क्योंकि रिकी का उपमहाद्वीप में sh** रिकॉर्ड है।’

आपको बता दे, गौतम गंभीर ने संजय मांजरेकर से ये बात इसलिए कही क्योंकि रिकी पोंटिंग का भारतीय उपमहाद्वीप में रिकॉर्ड काफी खराब चल रहा है। उन्होंने वनडे मुकाबले में 30 शतक लगाए है। इन 30 शतको में से उन्होंने केवल 6 शतक ही भारत में लगाए है। यही वजह है की गौतम गंभीर ने उन्हें रोहित शर्मा से बड़ा खिलाड़ी नहीं बताया है। 

आकड़ों के मुताबिक 
अगर हम दोनों खिलाड़ियों की तुलना आंकड़ो के मुताबिक करे तो रिकी पोंटिंग ने अपने करियर में कुल 375 अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट मैच खेले थे। जिनमें उन्होंने 42 की औसत से 13704 रन बनाए थे। इसमें उनके तीन शतक भी शामिल थे। वहीं अगर रोहित शर्मा के आंकड़ों पर नजर डाले तो रोहित शर्मा ने अब तक 237 एकदिवसीय क्रिकेट मैच खेले। जिनमें उन्होंने 48.9 की औसत से 9537 रन बनाए है। इनमें उनके 29 शतक शामिल हैं। रोहित शर्मा के नाम एक विश्व कप में सबसे ज्यादा लगाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है।

साल 2019 के वर्ल्ड कप में उन्होंने अपने नाम किया था। रोहित शर्मा एकदिवसीय क्रिकेट में शतकों के मामले में रिकी पोटिंग को पछाड़ देंगे हालाँकि इसके लिए उन्हें अभी थोड़ी मेहनत करनी होगी। also read : भारत बनाम श्रीलंका 2023: मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए स्वास्थ्य डर,जांच के लिए बेंगलुरु रवाना