T20 WC 2022 : सेमीफाइनल में इग्लेंड,न्यूजीलैंड या ऑस्ट्रेलिया किसके साथ हो सकता है भारत का मुकाबला,यहाँ जानिए

 
G

टी 20 विश्व कप में सपुर 12 का दौर अपने आखिरी पड़ाव पर है। इसके बाद सेमीफाइनल के मुकाबले शुरू होंगे।न्यूजीलैंड इस टुर्नाम्नेट की पहली टीम बनी है,जिसने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।वही ,पहले ग्रुप से इग्लेंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम भी सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है।अगर दूसरे ग्रुप की बात करे तो इसमें भारत और दक्षिण अफ्रीका के लिए सेमीफाइनल की राह काफी आसान है ,लेकिन पाकिस्तान,बांग्लादेश और जिंबाव्वे की टीम भी सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है।जिम्बाब्वे को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए चमत्कार की आवश्यकता है। 

G

वही पहले ग्रुप से न्यूजीलैंड की टीम सात अंक के साथ सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। अगर इग्लेंड श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी मैच जित जाता है तो न्यूजीलैंड की टीम दूसरे नंबर पर रहेगी।इग्लेंड की सामान्य जीत होने पर कीवी टीम पहले नंबर पर रहकर ग्रुप बी में दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम से सेमीफाइनल खेलेगी। इग्लेंड के हारने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम सात अंक के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। इग्लेंड के जितने पर न्यूजीलैंड और इग्लेंड की टीम सेमीफाइनल मैच खेलेगी। 

G

दूसरे ग्रुप में अब तक कोई टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंची है।भारत दक्षिण अफ्रीका के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह बेहद आसान है।भारत को जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका को नीदरलैंड के खिलाफ अपना आखिरी मैच जितना है और ये दोनों टीमें सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। टीम इंडिया ने अब तक चार मैच खेले है और छह अंक के साथ अपने ग्रुप में पहले नंबर पर है।आखिरी मैच में जिम्बाब्वे को हराकर भारतीय टीम आठ अंक के साथ सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।