T20 world cup:क्या हार्दिक पांड्या को मिलेगा टीम इंडिया का कप्तान बनने का सुनहरा मौका?

 
.

टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के नए कप्तान को लेकर काफी चर्चा हो रही है।अब इसे लेकर टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है। टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही माना जा रहा है कि टीम इंडिया को जल्द ही नया कप्तान मिल सकता है, क्योंकि रोहित शर्मा अब लंबे समय तक टीम इंडिया की कप्तानी नहीं कर सकते हैं।

.

यह बात रवि शास्त्री ने कही

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने न्यूजीलैंड और भारत के बीच सीरीज के बीच बड़ा बयान देते हुए कहा है कि टी20 क्रिकेट के लिए नया कप्तान ढूंढ़ने में कोई हर्ज नहीं है क्योंकि क्रिकेट का दायरा इतना बड़ा है। इससे भी बड़ी बात यह है कि किसी खिलाड़ी के लिए खेल के तीनों प्रारूपों में खेलना कभी आसान नहीं होता।

.

इन युवाओं के पास सुनहरा मौका है

इसके अलावा रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के गेंदबाज उमरन मलिक के बारे में कहा कि वह भारत के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक हैं और वर्ल्ड कप में जो हुआ वह आपने देखा है।ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिले मौके उमरान मलिक के लिए एक मौका है, जिसमें वह प्रदर्शन कर और चमक सकते हैं। इतना ही नहीं, यह फैसला करने जा रहा है कई युवा खिलाड़ियों के करियर को नई दिशा टीम इंडिया की।

.

इस खिलाड़ी में है कप्तान बनने की काबिलियत

फिलहाल टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की करारी हार के बाद नए कप्तान को लेकर लगातार चर्चा हो रही है, लेकिन जब से हार्दिक पांड्या को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 का कप्तान बनाया गया है, तभी से यह मान लिया गया है। कहा जा रहा है कि उन्हें भविष्य में टीम इंडिया की कप्तानी का बड़ा दावेदार माना जा सकता है।

हार्दिक पांड्या ने पहली बार गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए आईपीएल 2022 में खिताब जीता था। ऐसे में हार्दिक पांड्या के अंदर ये सभी हुनर ​​पूरी तरह से भरे हुए हैं कि वो टीम इंडिया के एक सफल कप्तान बन सकते हैं।