TI 20 World cup 2022 विराट -सूर्य प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट की रेस में,बटलर समेत इग्लेंड के 3 प्लेयर,पाकिस्तान के खिलाडी भी नॉमिनेट

 
g

इंटरेनशनल क्रिकेट काउंसिल ने ऑस्ट्रेलिया ने जारी टी 20 world cup के प्लेयर ऑफ द टुर्नाम्नेट के संभावित प्लेयर्स के नाम पेश किए है। ICC प्लेयर्स ऑफ द टुर्नाम्नेट की लिस्ट में सेमीफाइनल खेलने वाली 4 में से 3 टीमों के खिलाड़ियों के नाम है। विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का नाम इस लिस्ट में शामिल है।फ़ाइनल में जगह बनाने वाली पाकिस्तान के 2 और इग्लेंड के 3 खिलाडी भी इस लिस्ट में शामिल है। 

g

वही इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के किसी भी प्लेयर का इस लिस्ट में नाम नहीं है। इग्लेंड के कप्तान जोस बटलर के अलावा ओपनर एलेक्स हेल्स और ऑलराउंडर सेम करन का नामा भी इस में जुड़ गया है।पाकिस्तान के ऑलराउंडर शादाब खान और तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। 

प्लेयर ऑफ द टुर्नाम्नेट अवार्ड के लिए ICC ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर वोटिंग के लिए पोल जारी कर दिया है। इस पोल में फैंस 9 खिलाड़ियों में से किसी एक को वोट कर सकते है। फैंस वोट के अलावा टुर्नाम्नेट के ऑफशियल कमेटेंटर पर्दशन के आधार पर खिलाड़ियों को वोट देगी। दोनों के वोट को मिलाकर जिस खिलाडी को सबसे ज्यादा वोट मिलेंगे,उसे प्लेयर ऑफ़ द टुर्नाम्नेट का आवर्ड जाएगा। 

h

2021 का टी 20 वर्ल्ड कप UAE में खेला गया था। 13 नवंबर को फ़ाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर ख़िताब जीता था। तब ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर को प्लेयर ऑफ़ द टुर्नाम्नेट का आवर्ड मिला था।इसके अलावा अब तक टी 20 वर्ल्ड कप के 7 एडिशनल खेले जा चुके है। 8 वा एडिशन जारी है।भारत के विराट कोहली एकमात्र ऐसे खिलाडी है जिन्होंने 2 बार प्लेयर ऑफ़ द टुर्नाम्नेट का अवार्ड जीता। उन्हें 2014 और 2016 में ये आवर्ड मिला था।दोनों बार भारत ख़िताब नहीं जित सका था।