वर्ल्ड कप के लिए चुने गए ये 4 खिलाडी भारत नहीं आए,भारतीय टीम से छुपा रहा है ऑस्ट्रेलिया,जानिए इसके पीछे का कारन

 
g

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बिच 3 मैचों की टी २० सीरीज खेली जानी है। पहला मुकाबला 20 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा। इस सीरीज को विश्व के के लिए तैयारी का मौका कहा जा रहा है। ऐसे में सबको लगा था को दोनों टीमें अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी ,लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम ने खेल कर दिया।ऑस्ट्रेलिया ने अपने 4 स्टार खिलाड़ियों को टीम के साथ नहीं भेजा।ये चार खिलाडी -डेविड वार्नर,मिचेल मार्श,मिचेल स्टार्क और मार्कसस्टोइनिस है। खबरों के अनुसार वार्नर इस सीरीज में रेस्ट करेंगे तो वही मार्श,स्टार्क और स्टोइनिस चोटिल है। 

h

ऑस्ट्रेलिया की टीम 2021 में हुए टी 20 वर्ल्ड कप की चैम्पियन रही थी।इस बार ये मेगा टूर्नामेंट उनके घर में हो रहा है।ऐसे में वो हार हाल में चाहेंगे की ट्रॉफी उनके नाम हो। वही भारत को वर्ल्ड कप जितने का प्रबल दावेदार मना जा रहा है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया यह नहीं चाहता होगा की सीरीज के समय उसके में खिलाड़ियों की प्लानिंग भर की टीम की पता चले। 

ये चार खिलाडी ऑस्ट्रेलिया के लिए खुद को कई बार साबित कर चुके है। डेविड वार्नर पिछले टी 20 वर्ल्ड कप के प्लेयर ऑफ़ डी टूर्नामेंट थे। मिचेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस ऑल राउंडर होने के कारन से ऑस्ट्रेलिया के तमप् कार्ड माने जा रहे है।इसलिए वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया इन चारो खिलाड़ियों को भारत जैसी मजबूत प्रतिबंदी टीम के समाने एक्सपोज नहीं करना चाहता।

h

ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप में पूरी एनर्जी के साथ आना चाहती है। इसी कारन से वि अपनी में टीम के साथ भारत नहीं आयी है।ऑस्ट्रेलिया टीम अपने स्टार खिलाड़ियो को थकना नहीं चाहती है। खिलाडी अगर मजबूत रहेंगे तो अच्छा प्र्दशन कर सकते है।