IPL 2023 : क्या लियाम लिविंग्स्टोन मैदान में करेंगे वापसी, कप्तान शिखर धवन ने खुद दी जानकारी

 
xcxv

शिखर धवन की  कप्तानी वाली टीम पंजाब किंग्स को गुरुवार के दिन गुजरात टाइटंस के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। पंजाब की टीम टॉस हराने के बाद में पहले बबल्लेबाजी करने के लिए उतरी। लेकिन वह बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही। 20 ओवर के मैच में पंजाब की टीम केवल 8 विकेट लेकर 153 रन बना सकी। पंजाब का कोई भी बल्लेबाज फिफ्टी तक नहीं पहुंच पाया। 
मैथ्यू शॉर्ट ने पंजाब के लिए सबसे ज्यादा 36(24) रन बनाए। ऐसे में हर कोई इंग्लैंड के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन की वापसी का इंतजार कर रहा है। हर कोई जानना चाहता है कि वो मैदान में पंजाब के लिए कब खेलते नजर आएंगे। इसका जवाब गुजरात के खिलाफ हार के बाद शिखर धवन ने दिया।

इतने दिन बाद होगी लिविंगस्टोन की वापसी
लियाम लिविंग्स्टोन की वापसी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में शिखर धवन ने कहा, लियाम ने कल अभ्यास किया था और उस दौरान उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया। संभवत: अगले तीन चार दिन बाद वो खेलने के लिए पूरी तरह तैयार होंगे। 

अच्छी शुरुआत नहीं कर पाए 
इससे पहले भी पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा था। हम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे है। मैच में हम अच्छी शुरुआत नहीं कर सके। आने वाले मैचों में हम अपनी कमी को दूर करने की कोशिश करेंगे। 

पंजाब के बल्लेबाजों ने डॉट बॉल ज्यादा खेली 
पंजाब के बल्लेबाजों ने मैच में 56 डॉट गेंदें खेलीं। इसपर शिखर ने कहा, हमने जरूरत से ज्यादा डॉट गेंद अधिक खेलीं। जो टीमें ऐसा कर रही हैं वो मैच गंवा रही हैं। आने वाले मैचों में हमें इस पर ध्यान देना होगा। जल्दी विकेट गंवाने पर बल्लेबाजी कर रही टीम दबाव में आ जाती है। हमें अच्छी गेंदबाजी के लिए प्लान बनाकर मैदान में उतरना होगा।

गेंदबाजों ने अच्छी तरह किया अपना काम
पंजाब कप्तान ने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, मुझे गेंदबाजों पर गर्व है कि छोटे स्कोर के बावजूद मैच अंतिम ओवर तक ले गये। एक बल्लेबाजी यूनिट के रूप में हमें बचाव के लिए गेंदबाजों को बड़ा स्कोर देना होगा। also read : 
CSK VS RR : धोनी जडेजा की तूफानी पारी के बाद भी घर में हारी CSK,राजस्थान ने तीन रन से हराया