कुछ सालो बाद फिर से टू व्हीलर के आये अच्छे दिन ,टू व्हीलर की बिक्री में हुई बढ़ोतरी

 
g

बीते कुछ साल से बिक्री में गिरावट देखने को मिली है tu व्हीलर इंडस्ट्री को इस साल की दूसरी छमाही काफी अच्छी निकलने की उम्मीद है। इसके पीछे का कारण आर्थिक रिकवरी,मानसून की सामान्य बारिश,कृषि आय में बढ़ोतरी,ऑफिस खुलने के अलावा शादिया और त्यौहार का आने वाला सीजन है। 

h

2019 में टू व्हीलर्स की बिक्री पीक पर पहुंच गयी थी ,लेकिन उसके बाद बीते दो साल में कोविड 10 के प्रकोप के कारन से वाहनों की बिक्री के साथ टू व्हीलर्स की बिक्री पर भी काफी असर हुआ है। इस साल अप्रेल के बाद से सालाना आधार पर टू व्हीलर की बिक्री में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है आपको बता दे एक सर्वे में आधे से ज्यादा 50.3% डीलर्स ने बिक्री में बढ़ोतरी की उम्मीद जताई है। बिते कुछ सालो में दूसरी छमाई जुलाई दिसंबर में 66-67 लाख टू व्हीलर्स बीके थे। इसमे इस साल की दूसरी छमाई में बिक्री का आकड़ा 70 से 75 % लाख तक जा सकता है। 

g

बीते कुछ सालो की तुलना में इस साल ऑटोमोबाइल कम्पनिया ज्यादा नई लॉन्चिंग करेगी। जानकारी के अनुसार बीतता त्योहारी सीजन अभी तक का सबसे खराब सीजन रहा है लेकिन इस साल आने वाले 4-5 महीने व्हीलर्स की बिक्री के लिए काफी जबरदस्त रह सकते है। वही 2019 में देश में सबसे ज्यादा 2.12 करोड़ टू व्हीलर बीके थे। इसके बाद लगातार गिरावट देखने को मिल रही है।