Google 12 हजार से ज्यादा कर्मचरियों को जल्द करने वाला है छटनी, CEO सुंदर पिचाई ने लिखा इमोशनल ट्वीट

 
vbn

दिग्गज टेक कंपनी गूगल में बड़े लेवल पर छंटनी की घोषणा की घोषणा की गई है। गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट इंक के 2 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का ऐलान किया गया है। Google के अनुसार, छटनी ग्लोबल लेवल पर की जा रही है। इनमे सबसे अधिक असर अमेरिका कर्मचारियों पर पड़ेगा। 20 जनवरी को Google की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट ने एलान किया है कि वह लगभग 12 हजार से ज्यादा कर्मचरियो के प्रति मेरी सहनुभूति है। इस समय हम जहां है, उसकी मैं पूरी जिम्मेदारी लेता हूँ। इसके साथ ही सूंदर पीछे ने ईमेल के जरिए कहा कि निकले गए कर्मचरियो के प्रति मेरी सहनुभूति है। इस समय हम जहां है, उसकी मैं पूरी जिम्मेदारी लेता हूँ। इसके अलावा सुदंर पिचाई ने कंपनी से निकाले गए कर्मचारियों की मदद का भी ऐलान किया है।

निकाले गए कर्मचारियों की कंपनी करेगी मदद
जिन कर्मचारियों की छंटनी हुई है उन्हें 2022 के बोनस और बाकी छुट्टियों के पैसे मिलेंगे। साथ ही 60 दिन की अतिरिक्त सैलरी दी जाएगी। कंपनी ने कहा कि हम Google में प्रत्येक अतिरिक्त साल के लिए 16 सप्ताह के वेतन के साथ दो सप्ताह से शुरू होने वाला एक सेवरेंस पैकेज भी पेश करेंगे। साथ ही निकाले गए कर्मचारियों को  6 महीने की हेल्थ सुविधा, नौकरी देने की सेवाएं और अन्य सहायता की पेशकश करेंगे।

सुंदर पिचाई ने भेजा मेमो नोट
अल्फाबेट के CEO सूंदर पीछे ने मेमो नॉट में कहा है कि Googlers,  मेरे पास शेयर करने के लिए बहुत ही  खराब खबर है। हमने अपने वर्कफोर्स को 6% कम करने का फैसला किया है। करीब 12 हजार कम हो जायेंगे। हमने पहले ही अमेरिका में प्रभावित कर्मचरियो को एक अलग ईमेल हेज दिया है। इसके साथ ही अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली लोगों को अलविदा कहना होगा, जिन लोगों को नियुक्त करने के लिए हमने कड़ी मेहनत की और जिनके साथ काम करना पसंद किया। मुझे इसके लिए बहुत खेद है। मैं उन सब फैसलों कि पूरी जिम्मेदारी लेता हूँ जो हमे यहाँ तक ले गए। पिछले दो सालो ने हमने अच्छा काम किया है और खूब आगे की तरफ बढ़े है। पीछे कहते है मैं अपने मिशन की ताकत, हमारे प्रोडक्ट्स और सर्विसेज की वैल्यू  और AI (artificial intelligence) में हमारे शुरुआती निवेश की बदौलत हमारे सामने बड़े अवसर को लेकर आश्वस्त हूं।"also read : 
Redmi नोट 12 प्रो 5g 200mp कैमरा और 120w चार्जिंग से लेंस,जानिए इसके फीचर्स और प्राइस के बारे में