Okinawa Okhi90: Okinawa ने लॉन्च किया प्रीमियम फिचर्स के साथ एक नया स्कूटर

 
.
आज हम इलेक्ट्रिक टू व्हीलर रेंज के उन प्रीमियम स्कूटर्स की बात कर रहे हैं जिनकी लंबी रेंज आकर्षक डिजाइन और हाई-टेक फीचर्स के साथ है। जिसमें हमारे पास ओकिनावा का इलेक्ट्रिक स्कूटर ओकिनावा ओखी (Okinawa Okhi90) है जो अपने सेगमेंट में प्रीमियम स्कूटर है।

ओकिनावा ओखी90 कीमत

इसे बाजार में 1,21,866 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है और ऑन-रोड होने के बाद यह कीमत 1,27,314 रुपये हो जाती है।

.

ओकिनावा ओखी90 बैटरी और मोटर

ओखी 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.6 kWh क्षमता वाली लिथियम आयन बैटरी पैक द्वारा संचालित है जो 3800 W इलेक्ट्रिक मोटर के साथ है। इस बैटरी की चार्जिंग को लेकर ओकिनावा का दावा है कि नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर यह बैटरी 5 से 6 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है, जबकि फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर यह 60 मिनट में 0 से 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है।

.

ओकिनावा ओखी90 रेंज और टॉप स्पीड

ओखी 90 की रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर यह स्कूटर 160 किलोमीटर की रेंज देता है और इसे एआरएआई ने प्रमाणित किया है। इस रेंज के साथ 90 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलती है। कंपनी इस स्कूटर में दो राइडिंग मोड भी देती है, जिसमें पहला ईको और दूसरा स्पोर्ट मोड है। इको मोड में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 55 से 60 किमी प्रति घंटे और स्पोर्ट मोड में यह टॉप स्पीड 85 से 90 किमी प्रति घंटे तक पहुंच जाती है।

ओकिनावा ओखी90 ब्रेकिंग और सस्पेंशन

ओकिनावा ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के आगे और पीछे दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक लगाए हैं, जिसके साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम जोड़ा गया है। सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन सिस्टम दिया गया है। स्कूटर में सेगमेंट में सबसे बड़े 16 इंच के अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर हैं।

.

ओकिनावा ओखी90 के फीचर्स

इस स्कूटर में ओटीए अपडेट्स, अंडरसीट यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, बूट लाइट के साथ 40 लीटर अंडरसीट स्टोरेज, कीलेस स्टार्ट, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, म्यूजिक कंट्रोल, बैटरी चार्ज स्टेटस, कॉल नोटिफिकेशन, दिए गए हैं। एंटी थेफ्ट अलार्म, जियो फेंसिंग, फाइंड माय व्हीकल, मेंटेनेंस रिमाइंडर जैसे कई हाईटेक और लेटेस्ट फीचर्स चले गए हैं।