Redmi नोट 12 प्रो 5g 200mp कैमरा और 120w चार्जिंग से लेंस,जानिए इसके फीचर्स और प्राइस के बारे में

 
h

Xiaomi की रेड्मी नोट श्रृंखला हमेशा उपभोक्ताओं के बीच लोकप्रिय रही है, क्योंकि वे आमतौर पर अच्छे मूल्य प्रदान करते हैं। 2023 के लिए, Xiaomi ने Redmi Note 12 Pro+ 5G, Redmi Note 12 Pro 5G, और Redmi Note 12 5G लॉन्च किया है। हालाँकि, पिछले वर्षों के विपरीत, श्रृंखला के ये शुरुआती तीन मॉडल अधिक महंगे हो गए हैं, प्रवेश के आधार मॉडल के साथ Redmi Note 12 5G रुपये से शुरू होता है। 17,999।

आज हम सीरीज़ के मिडिल चाइल्ड Redmi Note 12 5G पर करीब से नज़र डालेंगे। स्मार्टफोन विशेष रूप से पेचीदा है क्योंकि यह एक ताज़ा डिज़ाइन प्रदान करता है और अधिक महंगे Redmi Note 12 Pro+ 5G (रिव्यू) के साथ बहुत सारी सुविधाएँ साझा करता है, जो इसे एक अच्छी मूल्य पेशकश बनाता है।

Redmi Note 12 Pro 5G तीन वेरिएंट में उपलब्ध है। 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ बेस कॉन्फिगरेशन की कीमत Rs। 24,999, 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत Rs। 26,999 है, जबकि 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ टॉप-एंड कॉन्फ़िगरेशन की कीमत Rs। 27,999। यह तीन रंग विकल्पों में उपलब्ध है, ग्लेशियर ब्लू, ओनेक्स ब्लैक और एक अनोखा दिखने वाला, स्टारडस्ट पर्पल

फ्लैट किनारों और पॉलीकार्बोनेट केसिंग के साथ, Redmi Note 12 Pro 5G मजबूत और स्टाइलिश दिखता है। बैक ग्लास जैसा दिखता है, हालांकि, यह वास्तव में एक मैट या चमकदार फाइबर सामग्री है, जो आपके द्वारा चुने गए रंग विकल्प पर निर्भर करता है। यह हाथ में एक प्रीमियम अहसास देता है, और यह 187g पर बहुत भारी या 7.9mm पर बहुत मोटा नहीं है। वास्तव में, यह अधिक महंगे Redmi Note 12 Pro+ 5G की तुलना में पतला और हल्का है also read : अब Google apple एयर टैग जैसे स्मार्ट ट्रेकर कोडनेम 'Grogu ' पर काम कर रहा है

Redmi Note 12 Pro 5G में मैट-फिनिश फ्रेम है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन सा रंग चुनते हैं, और वॉल्यूम और पावर (एम्बेडेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ) बटन दाईं ओर रखे गए हैं। यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट, सिम ट्रे, माइक्रोफोन और स्पीकर ग्रिल सभी नीचे स्थित हैं। Xiaomi सिग्नेचर IR ब्लास्टर Redmi Note 12 Pro 5G के शीर्ष पर स्थित है, साथ ही 3.5 मिमी हेडफोन जैक, दूसरा स्पीकर ग्रिल और शोर रद्द करने के लिए एक और माइक्रोफोन है। स्टारडस्ट पर्पल वेरिएंट के फ्रेम में एक चमकदार कोटिंग है जो इसे अन्य दो रंगों से अलग करती है।

g

बैक पैनल पर क्लासिक Redmi ब्रांडिंग मौजूद है। Redmi Note 12 Pro 5G पर कैमरा मॉड्यूल बहुत अधिक फैला हुआ नहीं है और इसलिए, बहुत विचलित करने वाला नहीं है। पीछे के कैमरों में प्राथमिक कैमरे के लिए 50-मेगापिक्सल का सोनी IMX766 सेंसर (OIS के साथ) शामिल है, इसके बाद 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा है। फोन का उपयोग करने में मैंने जो कम समय बिताया, उसे देखते हुए मुख्य कैमरा गुणवत्ता अच्छी लग रही थी, अच्छे रंग और तीखेपन का उत्पादन कर रही थी। आगे की तरफ, स्मार्टफोन में 16-मेगापिक्सल का कैमरा है जो बिना ज्यादा भारी प्रोसेसिंग के सेल्फी के साथ अच्छा काम करता है।

Redmi Note 12 Pro 5G Redmi Note 12 Pro+ 5G की तरह ही 6.67-इंच फुल-HD+, 120Hz AMOLED डिस्प्ले से लैस है जो HDR10+ सर्टिफाइड है। डिस्प्ले काफी वाइब्रेंट है और शार्पनेस भी सही लगती है। सामग्री देखना या गेम खेलना निश्चित रूप से एक अच्छा अनुभव होना चाहिए। Redmi Note 12 Pro 5G मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1080 5G SoC से लैस है।

डिवाइस के साथ मेरे पास जो कम समय था, उसमें मैंने कई एप्लिकेशन खोलने या यूआई के माध्यम से स्क्रॉल करते समय कोई अंतराल नहीं देखा। जब हमने Redmi Note 12 Pro+ 5G का परीक्षण किया तो इस SoC ने अच्छा प्रदर्शन किया, इसलिए मुझे लगता है कि यह कहना सुरक्षित है कि Redmi Note 12 Pro 5G पर भी गेमिंग और सामान्य प्रदर्शन समान होना चाहिए।

Redmi Note 12 Pro 5G में 5000mAh की बैटरी का उपयोग किया गया है, लेकिन Redmi Note 12 Pro+ मॉडल पर आपको मिलने वाली 120W फास्ट चार्जिंग के बजाय, Note 12 Pro 67W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है, जो अभी भी तेज़ है।

Redmi Note 12 Pro 5G एक अच्छा दिखने वाला स्मार्टफोन है जिसमें काफी अच्छे स्पेक्स और फीचर्स हैं। रुपये की शुरुआती कीमत। 24,999 खराब नहीं है, लेकिन ध्यान रखें कि कुछ हज़ार रुपये अधिक के लिए, आप Redmi Note 12 Pro+ 5G (रिव्यू) प्राप्त कर सकते हैं, जो रुपये से शुरू होता है। 29,999। यह फ़ोन तेज़ चार्जिंग, उच्च-रिज़ॉल्यूशन वाला प्राथमिक कैमरा और अधिक स्टोरेज प्रदान करता है। हालाँकि, Redmi Note 12 Pro 5G को नज़रअंदाज़ नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि अभी भी प्लस मॉडल की अधिकांश सुविधाएँ और स्पेक्स प्रदान करता है, लेकिन अधिक किफायती मूल्य पर।