रिलायंस जिओ ने अपना पहला लेपटॉप JIO BOOK किया लॉन्च,5000mah की बैटरी,जानिए इसके बारे में

 
g

रिलायंस जियो ने इंडिया मोबाईल कांग्रेस में अपने पहले लेपटॉप,जियोबुक का एलान किया था।यह लेपटॉप अब बिक्री के लिए लाइव है।इसे रिलायंस डिजिटल की वेबसाइट के जरिए भारतीय कंस्यूमर्स के उपलबध कराया जा रहा है।पहले इसे सरकारी ई मार्केटप्लेस के जरिए रिसेलर्स के लिए पेश किया गया था।इससे लेपटॉप के स्पेसिफिकेशन की जानकारी मिली थी। इस लेपटॉप में 11.6 इंच का डिस्प्ले स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर है। क्वालकॉम और माइक्रोसॉफ्ट के साथ साझेदारी में डेवलप किये गए इस बजट लेपटॉप का मकसद जिओ फ़ोन जैसी सफलता दोहराना है। 

g

JIO BOOK को 15,799 रूपये के प्राइस टैग में पेश किया गया था। इसे रिलायंस डिजिटल की ई कॉमर्स वेबसाइट के जरिए खरीदा जा सकता है।इसके अलावा,लेपटॉप खरीदने वाले कस्टमर्स एक्सिस,कोटक,एचडीएफसी,डीबीएस,यस और बाकी प्रमुख बैंक क्रेडिट कार्ड के साथ 10 फीसदी इंस्टेंट डिस्काउंट का फायदा उठा सकते है। जियोबुक के स्पेसिफिकेशन और फीचर की बात करे तो इसमें 11.6 इंच का एचडी डिस्प्ले है।ये पिक्सल रेजोल्यूशन को स्पोर्ट करता है। यह लेपटॉप क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर से लेस है,जिसे एड्रोनो 610 gpu के साथ जोड़ा गया है।लेपटॉप में 2 gb रेम और 32 gb eMMC  स्टोरेज मौजूद है।जिओ का पहला लेपटॉप जिओ os पर चलेगा। 

g

इस लेपटॉप में थर्ड पार्टी एप्लिकेशन डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए जिओ स्टोर की मदद लेनी होगी। इस एक इनबिल्ट 4g सिम के कार्ड के साथ शिप किया गया है। इसे ब्लूटूथ 5.0 एक एचडीएमआई मिनी पोर्ट और वाई फाई जैसे ऑप्शन मौजूद है।लेपटॉप में ड्यूल 1.0w स्टीरियो स्पीकर ,3.5mm ऑडियो जेक और वीडियो कॉलिंग के लिए 2 मेगापिक्सल का वेब कैमरा भी है।इस लेपटॉप में 5,000mah की बैटरी दी गयी है। कंपनी के अनुसार यह एक बार चार्ज करने पर 8 घंटे तक चलता है।