Whatsapp update : अब मेसेजिंग ऐप मिडिया को फॉरवर्ड करने से पहले 'अलर्ट फीचर 'करेगा रोल आउट

 
g

मेटा के स्वामित्व वाली त्वरित संदेश सेवा व्हाट्सएप कथित रूप से पिछले महीने आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराने के बाद अपने "कैप्शन के साथ फॉरवर्ड मीडिया" फ़ंक्शन को बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है। संदेश सेवा उपयोगकर्ताओं को यह बताने के लिए एक चेतावनी तंत्र बना रही है कि वे कैप्शन के साथ दृश्य-श्रव्य फ़ाइलों को प्रसारित कर सकते हैं।

WhatsApp ट्रैकिंग वेबसाइट WABetaInfo का दावा है कि नया वार्निंग फंक्शन किसी भी समय इमेज, वीडियो, GIF या कैप्शन के साथ डॉक्यूमेंट ट्रांसमिट होने पर सक्रिय हो जाता है। व्हाट्सएप आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त जानकारी के रूप में प्रसारित करने से पहले मीडिया से कैप्शन को हटाने का विकल्प देता है कि आप इस नए फ़ंक्शन के बारे में जानते हैं। also read : Microsoft आज हजारो कर्मचारियों की छटनी करेगा

 रिपोर्ट के अनुसार, यह कार्य महत्वपूर्ण हो सकता है क्योंकि यह उपभोक्ताओं को उनके द्वारा भेजे जाने वाले संचार पर नियंत्रण प्रदान करता है। उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप के नए अलर्ट फ़ंक्शन का उपयोग करके कैप्शन वाले फोटो, वीडियो, जीआईएफ और दस्तावेजों को प्रसारित करने के विकल्प के बारे में सतर्क किया जाता है। वर्तमान में उन उपयोगकर्ताओं को भेजा जा रहा है जो ऐप का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करते हैं।

h

व्हाट्सएप वर्तमान में एंड्रॉइड बीटा के लिए एक नया "रिपोर्ट स्टेटस अपडेट" फ़ंक्शन विकसित कर रहा है। वर्तमान में संदेशों की रिपोर्ट करने की क्षमता के अलावा, व्हाट्सएप का रिपोर्ट स्टेटस अपडेट फ़ंक्शन उपयोगकर्ताओं को अवांछित स्थिति अपडेट की रिपोर्ट करने में सक्षम बनाता है जो कंपनी की सेवा की शर्तों का उल्लंघन कर सकता है। WABetaInfo के अनुसार, यह कार्यक्षमता प्लेटफॉर्म और उसके उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है।

व्हाट्सएप पर स्टेटस सेटिंग्स में जल्द ही एक रिपोर्ट बटन शामिल किया जाएगा। यदि आप स्थिति अपडेट की रिपोर्ट करते हैं, तो मॉडरेशन टीम यह देखने के लिए इसका विश्लेषण करेगी कि क्या यह कंपनी की सेवा की शर्तों का उल्लंघन करता है। एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा के भविष्य के संस्करण में एक सुविधा शामिल होगी जो उपयोगकर्ताओं को स्थिति में बदलाव की रिपोर्ट करने की अनुमति देती है।