एक हफ्ते के अंदर 2 हजार से अधिक कर्मचरियों ने इन कंपनियों को बोला गुड बॉय, लिस्ट देखकर आपका चकरा जाएगा सिर

 
vbvb

कंपनियों के लगातार हो रहे नुकसान की वजह कर्मचारियों को लगातार बाहर किया जा रहा है। हाल ही में कई कई बड़ी कंपनियों को कर्मचारियों को गुड बाय बोला है। गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, ट्विटर और न जाने कितने कंपनियों ने पिछले कुछ दिनों में कई हजारो कर्मचारियों को नौकरी से निकल दिया है। इस दौरान कुछ भारतीय कंपनियों ने भी अपने कर्मचारियों को पिछले एक हफ्ते में नौकरी से निकाल दिया है। तो आइए जानते है इन कंपनियों के बारे में जानते है 

Swiggy 
आप सभी ने कभी भी स्विगी का खाना तो जरूर खाया ही होगा। फ़ूड डिलीवरी करने वाली इस कम्पनी के 380 कर्मचरियो को नौकरी से निकल दिया है। इसके पीछे कारण कंपनी ने आर्थिक तंगी को बताया है। 

oMechanic
गो मैकेनिक के सीईओ अमित भसीन ने कहा कि वे कंपनी के लगभग 70 प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रहे हैं। इसके पीछे का कारण भी आर्थिक तंगी बताया गया है। गो मैकेनिक के कई आउटलेट दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा समेत अन्य जगह पर हैं। 

Dunzo
यह एक डिलीवरी प्लेटफॉर्म है जिसे गूगल का सपोर्ट प्रदान है। डंजों ने भी करीब 3% कर्मचारियों को नौकरी से निकल दिया है। इस कंपनी ने अपने खर्च को कम करने के लिए ये अहम फैसला लिया है। इस बारे में कंपनी का कहना है कि ये एक घंटे से भी कम समय में आपका ऑर्डर डिलीवर कर सकता है। 

ShareChat
शेयरचैट को भी गूगल का समर्थन प्रदान है। ये एक सोशल मीडिया कंपनी है। शेयर चैट ने करीब 20% कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। इसके पीछे का कारण कंपनी ने एक्सटर्नल मैक्रो फैक्टर्स को बताया है जिससे उन्हें नुकसान हो रहा है। also read : Google 12 हजार से ज्यादा कर्मचरियों को जल्द करने वाला है छटनी, CEO सुंदर पिचाई ने लिखा इमोशनल ट्वीट